बदनावर जनपद पंचायत की कई पंचायतों में भारी पेय जल संकट ग्रामीण परेशान

651 Views

बदनावर जनपद पंचायत की कई पंचायतों में भारी पेय जल संकट ग्रामीण परेशान

पेयजल हेतु दिए टेंकर कबाड़ में तब्दील

बदनावर ( राजेश चौहान ) अंचलो मे गर्मी अब बढना शुरू हो गई है। इससे ग्रामीण अंचलो मे पेयजल संकट भी गहरा रहा है। कई स्थानो पर खाने से ज्यादा पेयजल की चिंता से ग्रामीण परेशान हो रहे है। कई गांवों में ग्रामीणों को 2से 3 किलोमीटर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है तो कोई 400 से 500 रुपये देकर पानी खरीद रहा है वही दूसरी ओर जनप्रतिनिधियोें की ओर से पंचायतो को दिए गए पानी के टेंकर कबाड बनकर मुंह चिढा रहे है।
बदनावर तहसील के कई गांवो मे अब जलसंकट गहरा रहा है। वहाँ पिछले वर्षों विधायक, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य आदि के साथ ही अन्य निधि से दिए गए पानी के टेकर कई पंचायतो मे जर्जर हो गए है। आलम यह है कि ग्रामीण अपने प्रयासो से पीने के पानी की जुगाड कर रहे है। क्षेत्र की अधिकांश पंचायतो मे दिए गए टेंकर टूटफूट का शिकार हो गए है तो कुछ बगैर पहिएं के तो कुछ रंगरोगन कर निजी उपयोग मे आ रहे है। जनप्रतिनिधियोे द्वारा दिए गए इन टेंकरो के उपयोगिता पर भी बडा सवाल खडा हो रहा है।
वही बदनावर जनपद पंचायत की कई ग्राम पंचायतो में आलम यह कि यहां पर सरपंचो के खास लोगों ने टेंकरों के पहिये निकाल कर अपने निजी साधनो में लगा लिए

Translate »