Contact

6,905 Views
हमारे बारे में

ख़बर हलचल न्यूज़

ख़बरों को खोजना, ख़बरों तक पहुँचना, उसकी विश्वसनीयता की पड़ताल करना और फिर जनता के आँगन में उसे परोसना, यही सब होता है मीडिया के बाग़बान में।
समाचार शब्द ‘सम+आचरण’ का सम्मिलत रूप है यानी समान आचरण। सभी के प्रति समान आचरण बरतते हुए, स्वयं निष्पक्ष रहते हुए सूचनाओं को तार्किक और पुष्टता के साथ साझा करना ख़बर या समाचार कहलाता है।

इसी उद्देश्य के साथ वर्ष 2014 के जनवरी माह में ‘ख़बर हलचल न्यूज़’ बतौर वेब चैनल आरम्भ हुआ। ख़बर हलचल न्यूज़ अब तक साप्ताहिक अख़बार तक की यात्रा तय कर चुका है।

डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ ने बतौर संपादक वेब पत्रकारिता के नए अध्याय को बुनना आरम्भ किया, जिससे अब तक लगभग 100 से अधिक पत्रकार देश के सभी राज्यों से जुड़े और ख़बरों को जनता तक पहुँचाने लगे। लगभग 1 मिलियन से अधिक पाठकों का प्यार ख़बर हलचल न्यूज़ को लगातार मिलता है।
सेंस समूह मीडिया जगत मे पिछले कई वर्षों से कार्य कर रहा है, इसी तारतम्य में आधुनिक व्यवहार और भविष्य की संभावनाओ से ओतप्रोत इंटरनेट युग के मद्देनज़र “ऑनलाइन न्यूज़ चैनल” ख़बर हलचल न्यूज़ की शुरुआत की और सफलता के नए अध्याय बुने। इसी तरह जनमानस का विश्वास और प्रेम नित नए आयाम तय करने में समाचार चैनल को सबलता प्रदान कर रहा है।

विशुद्ध रूप से सूचनाओं के जाल में से राजनीति, विधि, खेल, स्वास्थ्य, मनोरंजन, फ़िल्म जैसे मुद्दों पर मुखर आवाज़ उठाते हुए हम ख़बरें तैयार करते हैं। हम ख़बरों को प्रेस नोट आधारित नहीं बल्कि पड़ताल आधारित तैयार करते हैं। क्योंकि हम हिन्दी में ख़बरों की दुनिया का नेतृत्व करने का प्रयास कर रहे हैं।

हमारी टीम, जिसमें गाँवों तक फैले संवाददाता, पत्रकार, संपादक, वीडियो और ऑडियो एडिटर, डिज़ाइनरों और डेटा एनालिस्ट्स की एक टीम है, जिन्होंने देश की बेस्ट न्यूज़ टीमों के साथ काम किया है। हमारे पास बेहतरीन लोग हैं, जिन्होंने सालों से तपकर अपनी क़लम की धार को तेज़ किया है और आज एक निडर न्यूज़रूम का नेतृत्व करते हैं।

एक न्यूज़रूम के रूप में, हम विशेष रूप से अलग हैं, हम ख़ास तौर पर विविधता का ख़्याल रखते हैं और समावेशिता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ख़बरों को सामने लाने के लिए हम स्थानीय लोगों का सहारा लेते हैं। देश के नामी लेखक हमारे लिए लिखते हैं और हम अपनी साइट पर विविधता को बनाए रखते हैं।

हाशिए पर खड़े लोगों की आवाज़ के लिए हम एक प्लेटफ़ॉर्म हैं और हम भारत के सबसे दूर-दराज के इलाकों से ख़बर लाने की कोशिश करते हैं।

संस्थापक-सम्पादक-डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’

 

मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ख़बर हलचल न्यूज़, मातृभाषा डॉट कॉम व साहित्यग्राम पत्रिका के संपादक डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ मध्य प्रदेश ही नहीं अपितु देशभर में हिन्दी भाषा के प्रचार, प्रसार और विस्तार के लिए निरंतर कार्यरत हैं। साथ ही लगभग दो दशकों से हिन्दी पत्रकारिता में सक्रिय डॉ. जैन के नेतृत्व में पत्रकारिता के उन्नयन के लिए भी कई अभियान चलाए गए।

आप कम्प्यूटर साइंस विषय से बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग (बीई-कम्प्यूटर साइंस) में स्नातक होने के साथ आपने एमबीए किया तथा एम.जे. एम सी की पढ़ाई भी की। उसके बाद ‘भारतीय पत्रकारिता और वैश्विक चुनौतियाँ’ विषय पर अपना शोध कार्य करके पीएच.डी की उपाधि प्राप्त की। डॉ. अर्पण जैन ने 21 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर हिन्दी में परिवर्तित करवाए, जिसके कारण वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, लन्दन द्वारा आपको विश्व कीर्तिमान प्रदान किया गया। हाल ही में साहित्य अकादमी, मध्य प्रदेश शासन द्वारा वर्ष 2020 के अखिल भारतीय नारद मुनि पुरस्कार से डॉ. अर्पण जैन पुरस्कृत हुए हैं। इसके अलावा आप सॉफ़्टवेयर कम्पनी सेन्स टेक्नोलॉजीस के सीईओ हैं, साथ ही लगातार समाज सेवा कार्यों में भी सक्रिय सहभागिता रखते हैं।

कई दैनिक, साप्ताहिक समाचार पत्रों व न्यूज़ चैनल में आपने सेवाएँ दी है। साथ ही, भारतभर में आपने हज़ारों पत्रकारों को संगठित कर पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर आंदोलन भी चलाया है।

डॉ. जैन वर्तमान में देश के कई मीडिया संस्थानों में सलाहकार भी है।

संपर्क- +91 9893877455
+91 9406653005
ईमेल- arpan455@gmail.com

वेबसाइट
www.arpanjain.com

Khabar Hulchal News

प्रशासकीय कार्यालय-
204, अनु अपार्टमेन्ट, 21-22, शंकर नगर, इन्दौर (मध्यप्रदेश) 452001

सम्पर्क- (M) +91-9893877455
(W) +91-9406653005

ईमेल- Khabarhulchal@gmail.com

www.KhabarHulchal.com

Email: khabarhulchal@gmail.com

 

जुड़े रहें ख़बर हलचल न्यूज़ के साथ।

*विश्वसनीय सूचनाओं और समाचारों को प्राप्त करने के लिए ख़बर हलचल न्यूज़ के फेसबुक, इंस्टाग्राम को पसंद (लाइक) करें व व्हाट्सएप्प से जुड़ सकते है।*

*Website

Khabarhulchal

*Instagram
https://instagram.com/khabarhulchal?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

*Facebook
https://www.facebook.com/khabarhulchal

*Youtube
https://youtu.be/y6GkvRyo4Mk

*व्हाट्सएप्प पर ख़बर हलचल न्यूज़ से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें-*

https://chat.whatsapp.com/BVM9VtIdSRlHWJLe6F3HJ7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »