ब्रह्माकुमार ओमप्रकाश भाईजी की 7वीं पुण्य तिथि पर निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर सम्पन्न

2,554 Views

इंदौर । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के इंदौर जोन के संस्थापक एवं क्षेत्रीय निदेशक रहे ”ब्रह्माकुमार ओमप्रकाश भाईजी ” की 7वीं पुण्यतिथि के अवसर आज ब्रह्माकुमार ओमप्रकाश भाईजी सभागार ज्ञानशिखर में डाॅ. अग्रवाल आई हास्पीटल के सहयोग से निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया, जिसमें 151 लोगों ने आंखों की जांच कराई। गंभीर रोग के कई मरीजों को आगे इलाज के लिये डिस्काउण्ट कार्ड एवं सभी को पेन वितरण किया गया।
इस अवसर पर अग्रवाल आई हॉस्पिटल के डायरेक्टर डाॅ. अमित सोलंकी ने कहा कि आंखों की चिकित्सा एक पुण्य का कार्य है। मैं भाग्यशाली हूँ जो मुझे ब्रह्माकुुमारी संस्था के माध्यम से लोगों की सेवा का सुअवसर मिला।
मेक रेटिना सेंटर के डायरेक्टर डाॅ. प्रतीक महाजन ने कहा कि आज की जीवनशैली तनावयुक्त है, तनाव के कारण रेटिना में सूजन आ जाता है और रेटिना आँखों का मुख्य पार्ट है अतः हमें तनाव जैसी समस्या से छूटने के लिये आध्यात्मिकता को अपनाना चाहिए।
इंदौर जोन की मुख्य क्षेत्रीय समन्वयक ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी ने कहा कि नूर है तो जहान है। हम बाहरी नेत्रों का ध्यान रखते हुए अन्तः चक्षु को भी पहचाने जिससे मन की नकारात्मक उर्जा को सकारात्मकता में बदल सके। अपने बुद्धि रुपी नेत्र को उस परमशक्ति सुप्रीम सर्जन पर टिकाये रखें तो सभी बीमारियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।
स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फार आई के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ. डी. के. शर्मा ने माउण्ट आबू प्रवास के अनुभव सुनाये। अग्रवाल हॉस्पिटल के वाइस प्रेसीडेंट डाॅ. गणेश सुब्रमण्यम ने अपनी शुभकामनायें दी। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ ।
मंच संचालन शैलबी हॉस्पिटल के डाॅ. शिल्पा देसाई ने किया एवं मेडिकल विंग के जोनल क्वार्डिनेटर ब्रह्माकुमारी उषा दीदी ने सभी का आभार माना ।

Translate »