आहत कुक्षी के हिन्दू समाज पर नमक छिड़क रहा सोशल मीडिया का बवाल

484 Views

विधायक से पूछे सवाल, बदले में जयदीप पर लगाएं आरोप

मामले की गम्भीरता को दरकिनार कर, पथराव को राजनैतिक रंग दिया जा रहा

कुक्षी। नगर अनिश्चितकालीन बन्द है, व्यापार-व्यवसाय और व्यवस्थाएँ बाधित है। अनंत चतुर्दशी के चल समारोह पर वर्ग विशेष द्वारा पथराव से हिन्दू समाज आहत है और इसी बीच मामले में राजनैतिक रंग छिड़का जा रहा है। सोशल मीडिया पर नगर की जनता ने अपने जिम्मेदार विधायक से सवाल पूछे जिसके एवज में असंतुष्ट करने वाले जवाबों के साथ आरोपों का पुलिंदा भाजपा के प्रत्याशी जयदीप पटेल पर मड़ दिया गया।
उसके बाद फिर शहर कांग्रेस और अन्य फेसबुक प्रोफ़ाइल और पेज पर ‘पूछता है कुक्षी’ नाम से नए सवाल दाग दिए गए।जो सवाल कम आरोप अधिक थे।

सोशल मीडिया पर विधायक से पूछे सवाल
●●●●
कुक्षी में हिन्दू समाज पर हमला

कुछ सवाल जिसे हिन्दुओं को सोचना चाहिए

  1. क्या अनंत चतुर्दशी चल समारोह में झाँकियों के दौरान कांग्रेस का मंच इस वर्ष लगा था?
  2. हर बार तो कांग्रेस और कांग्रेसी विधायक स्वागत करते हैं, पर इस बार क्या कांग्रेस नज़र आई?
  3. क्या कांग्रेसी विधायक हिन्दू समाज के साथ नज़र आए?
  4. क्या किसी कांग्रेसी ने हिन्दू समाज पर हुए हमले पर प्रतिक्रियाएँ दीं?
  5. क्या घायलों के उपचार के लिए कांग्रेस मैदान में दिखाई दी?
  6. घटना के बाद कांग्रेस के विधायक के फोन क्यों बन्द आए?
  7. क्या कांग्रेस जानती थी कि ऐसा होना है तभी मंच भी नहीं लगा और न विधायक मैदान में दिखे?
  8. उपद्रवियों पर कड़ी कार्यवाही के लिए आख़िर क्यों कांग्रेस और कांग्रेसी विधायक खामोश हैं?
  9. क्या कांग्रेस हिन्दू समाज के साथ खड़ी नज़र आई?

उपरोक्त सवालों के जवाब खोजने से स्पष्ट हो जाएगा कि किसके इशारे पर हिन्दू समाज पर पथराव और हमला हुआ।

सोचिए, विचार कीजिए, कांग्रेस का असली हिन्दू विरोधी चेहरा सामने आ गया।
●●●●●●

इन प्रश्नों के जवाब में रवि भायल विधानसभा अध्यक्ष और विधायक हनी बघेल मित्रमंडल पेज से जवाब दिए गए, जो इस प्रकार है-
कुक्षी में हिन्दू समाज पर हमला 🚩🚩

*कुछ सवाल जिसे हिन्दुओं को सोचना चाहिए।

कुक्षी की जनता के मन में कुछ विचार ।।

  1. क्या अनंत चतुर्दशी चल समारोह में झाँकियों के दौरान कांग्रेस का मंच इस वर्ष लगा था?
    उत्तर—इस वर्ष अनन्त चतुर्दशी पर निकलने वाले श्री गणेश जी की विशाल मूर्तिया पिछले वर्ष की तुलना में बहुत ज्यादा थी और जवाहर चोक में जगह कम होने से नगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने झांकियों ओर ग्रुप को चलित व्यवस्था के माध्यम ग्रुप अध्यक्ष का सम्मान किया और प्रोत्साहन राशि और प्रतीक चिन्ह दिए । इसलिए मंच नही लगायाऔर पिछले कुछ वर्षा से नहीं लग रहा ।
  2. हर बार तो कांग्रेस और कांग्रेसी विधायक स्वागत करते हैं, पर इस बार क्या कांग्रेस नज़र आई?
    उत्तर—कांग्रेस के लोकप्रिय विधायक सुरेंद्रसिंह हनी बघेल जी अनन्त चतुर्दशी के दिन पारिवारिक कार्य (पिता के शराद) से बाहर गए थे उनकी स्थान पर नगर परिषद विधायक प्रतिनिधि , शहर कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षदो ने स्वागत , सम्मान और प्रोत्साहन राशि भेंट की गई थी ।
  3. क्या कांग्रेसी विधायक हिन्दू समाज के साथ नज़र आए?
    उत्तर–हा कांग्रेस विधायक हमेशा से ही हिन्दू समाज के साथ साथ सभी समाजजनों के साथ हर सुख दुख में खड़े रहते है और पूरी कुक्षी विधानसभा के नागरिकों को अपने परिवार का सदस्य मानते है , समझते है , तभी तो इतने लोकप्रियता हासिल की है । कुक्षी की जनता जानती है उपद्रव करवाने वाला जयदीप और बीजेपी के उपद्रवी कार्यकर्ता है, कोई निष्पक्ष हिंदू नहीं। विधायक जी हर उस हिंदू के साथ खड़े हैं जिस पर कोई भी विपदा कभी भी आए । परन्तु राजनातिक लाभ के लिए कुक्षी को आग में झोकने ,शांति भंग करने वाले बीजेपी वाले के साथ जनता कभी नहीं खड़े रहेंगे ।
  4. क्या किसी कांग्रेसी ने हिन्दू समाज पर हुए हमले पर प्रतिक्रियाएँ दीं?
    उत्तर– कुक्षी विधान सभा के बीजेपी के कार्यकर्ता के अलावा किसीने कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई इसलिए कि जनता सच्चाई जानती है ओर कांग्रेसी कहते नही , कर देते है , तभी तो नगर बन्द के आह्वान पर कांग्रेसियों ने भी बन्द रखकर अपनी प्रतिक्रिया दी । कांग्रेसी कभी भी उपद्रवियों ओर दंगाईयों का साथ नही देते है ।
  5. क्या घायलों के उपचार के लिए कांग्रेस मैदान में दिखाई दी?

*उत्तर—घटना की रात हॉस्पिटल के लिए धार के उच्च अधिकारियों से बात करके कुक्षी विधायक ने पूरे इंतजाम करवा दिए थे ताकि घायलों का ठीक से इलाज हो सके पर अस्पताल मैं भी बीजेपी इलाज करवाने मैं कम कोसने का काम ज़्यादा कर रहे थे।

  1. घटना के बाद कांग्रेस के विधायक के फोन क्यों बन्द आए?
    उत्तर–आरोप गलत है नगर के सभी कांग्रेसी लगातार विधायक जी के मोबाइल सम्पर्क में थे और घटना की पूरी जानकारी लेकर कलेक्टर ओर s p सहित उच्चाधिकारियों से सतत चर्चा कर नगर की घटना को अवगत करवाते रहे और नगर मैं शांति बनाये रखने के लिए कोशिश करते रहे
  2. क्या कांग्रेस जानती थी कि ऐसा होना है तभी मंच भी नहीं लगा और न विधायक मैदान में दिखे?
    उत्तर– हर बार बीजेपी के मंच पर स्थानीय बीजेपी के लोग होते थे इस बार बाहरी किस उद्देश से आये थे। इस वर्ष अनन्त चतुर्दशी पर निकलने वाले श्री गणेश जी की विशाल मूर्तिया पिछले वर्ष की तुलना में बहुत ज्यादा थी और जवाहर चोक में जगह कम होने से नगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने झांकियों ओर ग्रुप को चलित व्यवस्था के माध्यम ग्रुप अध्यक्ष का सम्मान किया और प्रोत्साहन राशि और प्रतीक चिन्ह दिए । इसलिए मंच नही लगाया
  3. उपद्रवियों पर कड़ी कार्यवाही के लिए आख़िर क्यों कांग्रेस और कांग्रेसी विधायक खामोश हैं?
    ,*उत्तर— कुक्षी की जनता जानती है पूरी घटना की न्यायिक जाँच होगी तो जयदीप , बीजेपी के कार्यकर्ता और उस के गाँव बोकड़ियाँ चाँदपुर के लोगो के नाम दोषियो में निकल कर आयेगे जो आगजनी,लूट और तोड़फोड़ कर रहे थे फिर भी दोषियों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही के लिए कलेक्टर और एसपी से चर्चा की।
  4. क्या कांग्रेस हिन्दू समाज के साथ खड़ी नज़र आई?
    *उत्तर– कांग्रेस के कार्यकरता हिंदू है और उनकी विचार धारा हिंदुत्व की है। उन को बीजेपी के सर्टिफिकेट की ज़रूरत नहीं है। कुक्षी की जनता जानती है उपद्रव करवाने वाला जयदीप और बीजेपी के उपद्रवी कार्यकर्ता है, कोई निष्पक्ष हिंदू नहीं। विधायक जी हर उस हिंदू के साथ खड़े हैं जिस पर कोई भी विपदा कभी भी आए । परन्तु राजनातिक लाभ के लिए कुक्षी को आग में झोकने ,शांति भंग करने वाले बीजेपी वाले के साथ जनता कभी नहीं खड़े रहेंगे ।

*उपरोक्त सवालों के जवाब मिलने से स्पष्ट हो गया है कि किसके इशारे पर हिन्दू समाज पर पथराव और हमला हुआ ? कौन यह साजिश रच रहा है ? कौन हार के डर से यह अप्रिय घटना करवाने पर आमादा था ? वह कोन है जो धर्मसेवा संगठन द्वारा निकाली गई कावड़ यात्रा को देखकर अपना मानसिक संतुलन खो चुका है ओर हिंदुओ को बदनाम करवा रहा है । कावढ़ यात्रा के दिन्न भी जयदीप और बीजेपी के द्वारा माहोल ख़राब करने का प्रयास किया गया था जो कि कुक्षी जनता ने देखा ।
अगर कुक्षी विधानसभा हर व्यक्ति समझ रहा है चुनाव मैं दो महीने बाक़ी है । देश की आज़ादी से आज तक कितने धार्मिक आयोजन हुए पर कभी इस तरह की घटना नहीं हूँई फिर इस बार चुनाव से पहले क्यों। कुक्षी की हिंदू जनता सब जानती ।
अब कुक्षी की जनता को समझना होगा कि जयदीप और बीजेपी कुक्षी की जनता को किस दलदल में धकेल रहे हैं। हिंटुत्व की परिभाषा ये नहीं है ।
अब आप ही सोचिए, विचार कीजिए
●●●●

मामला यहाँ भी नहीं थमा, इसके बाद उन्हीं विधायक हनी बघेल मित्र मण्डल पेज से नए सवाल और आरोप भाजपा प्रत्याशी जयदीप पटेल पर दाग दिए।
जो इस प्रकार है-
पूछता है कुक्षी…..? ओर समझता है कुक्षी…..

@क्या आनंद चतुर्दशी के दिन घटित घटना में तथाकथित रामभक्त जयदीप पटेल ने हिन्दू समाज को बदनाम करने की साजिश नही थी । क्योंकि हिन्दू समाज का व्यक्ति कभी भी समाजविरोधी गतिविधियों में हिस्सा नही लेता ओर ना ही कभी अधर्मी कार्य नही करता । किन्तु जयदीप पटेल और उसके साथ भाजपाई विधर्मी लोगो के साथ खुलकर खड़ा रहना अपराध नही है तो क्या है ?

@हिन्दू समाज के साथ भोले भाले वनवासी बंधुओं पर पथराव के दौरान जयदीप पटेल कुछ समय के लिए भ्रमित हुए हिन्दू युवाओं को समझाने की बजाय उन्हें साथ लेकर घटना स्थल से हटाने के बजाय कदम से कदम मिलाकर खड़े रहे ओर अपराधियो द्वारा होते हुए अपराध को देखते रहे यह क्या उचित है ?

@नर्मदा भक्त कुक्षी विधायक द्वारा तथाकथित रामभक्त जयदीप पटेल को बाहरी बताया जा रहा जो सही भी है और खुद को स्थानीय तो वह भी सही है । किंतु जब कुक्षी में यह दुर्घटना घट रही थी तब कुक्षी विधायक परिवार में धार्मिक कार्य होने से बाहर गए । अगर वो यहाँ होते तो अपनी तात्कालिक बुद्धि कौशल का उपयोग कर वह यह घटना होने ही नही देते ओर स्थानीय होने के नाते ही हिन्दू समाज के साथ हमेशा खड़े रहते है । खड़े होने में शर्म तो भाजपाइयों ओर जयदिप पटेल को आरही होगी । क्योंकि वो ईंस अप्रिय घटना को रोक ही नही पाए ।

@हिन्दू समाज का बेटा होने के नाते तथाकथित रामभक्त जयदीप पटेल ने अपना फर्ज निभाया ही नही , वह तो हिन्दू समाज के नाम पर अपराधियो ओर विधर्मी कार्यकताओ के साथ खड़े होकर हिन्दू समाज ओर वनवासीयो को बदनाम कर रहे थे । उनका यह अपराध नही है क्या ?

@नर्मदा भक्त कुक्षी विधायक कुक्षी विधानसभा के प्रत्येक परिवार को अपना परिवार समझकर कल भी साथ खड़े थे आज भी साथ खड़े है और कल भी साथ खड़े रहेंगे, ओर हमेशा क्षेत्र में आकर अमन ,शांति का ही सन्देश देते है , कुक्षी विधायक हमेशा से ही हिन्दू समाज के साथ खड़े रहे है ।

@ धन्यवाद हनी भैया जो आपने हम हिंदुओं की हुई नुकसानी की बात कही भाजपा केवल समझ रही थी सिर्फ और सिर्फ मुसलमानो का ही नुकसान हुआ।

@आज भी वो दिन कुक्षी के लोग नहीं भूलते जब लोकसभा का चुनाव हारने के बाद कुक्षी के कुछ प्रतिष्ठित समाजसेवी और सेवा भारती के प्रमुख व्यक्ति की दौड़ा दौड़ा कर पिटाई की थी । क्या यह कृत्य सही था ।

@जयदिप पटेल जी ओरो का तो ठीक है अपने साथ वाले तथाकथित हिंदुओ को भी पूछ लो एक बार कि जब फायरब्रिगेड वाहन दंगाईयो द्वारा लगाई गई आग को बुझाने आया तो फायरकर्मीयो पर पत्थर किसने बरसाए क्यों उनको आग बुझाने से रोक रहे थे जब आग लगी थी तो आग हिंदुओ के घर भी जल सकते थे तो उन नगरपालिका कर कर्मचारियों पर क्यों रोक रहे थे यही सच्चाई है आपकी इस सच्चाई के कौन दोषी है ?

@भाजपा उम्मीदवार जयदिप पटेल जी आपसे हिन्दू समाज पूछ रहा आपने कल की घटना के पूर्व दिनों में शांति समिति की मीटिंग में विसर्जन जुलूस के मार्ग को लेकर जो बात हुई थी उसे लागू क्यों नही करवाया । क्योंकि जुलूस का मार्ग सुभाष मार्ग (बढ़पुरा मोहल्ला ) तय नही किया गया था ।

@अपने आपको रामभक्त कहने के लिए राम जैसा ज्ञान और चरित्र रखना पड़ता है । नर्मदा भक्त कुक्षी विधायक की कावड यात्रा में आपके ओर आपके भाजपाई द्वारा भी जो करकते चंद वोट की खातिर ऐसी गन्दी राजनीति दिखाई कुक्षी विधानसभा के हर एक व्यक्ति के समझ के बाहर थी । हिंदुओ पर आरोप प्रत्यारोप बन्द करो जनता आपकी कथनी करनी को अच्छे से जान गई है।

Translate »