दत्ती गांव को मंत्रिमंडल में नहीं लेने से रोष

432 Views

दत्ती गांव को मंत्रिमंडल में नहीं लेने से रोष
दसई से अमृतलाल मारू की रिपोर्ट
दसई- नवगठित कमलनाथ मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित मंत्री पद बदनावर विधानसभा में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करने वाले युवा विधायक एवं दबंग नेता राज्यवर्धन सिंह दत्ती गांव को नहीं दिए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी जगजाहिर होने लगी है। इस उपेक्षा से कार्यकर्ताओं में निराशा है। अनेक ब्लॉक अध्यक्षो ने इस उपेक्षा के नतीजे भुगतने की चेतावनी भी दी है।
जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था कि प्रदेश के नवगठित कांग्रेस मंत्रिमंडल में धार जिले को काफी तवज्जो मिलेगी और वर्षों बाद जिले को कम से कम तीन मंत्रियों का सानिध्य मिलेगा परंतु कुक्षी और गंधवानी को काबीना मंत्री की जगह मिलने की खुशी उस समय काफूर हो गई जब बदनावर से मंत्री पद के सशक्त दावेदार और युवा नेता राजवर्धन सिंह दत्ती गांव का नाम शपथ लिस्ट में नहीं शामिल हुआ। इससे कार्यकर्ताओं मैं निराशा के साथ ही आक्रोश का माहौल भी नजर आया। ध्यान रहे बदनावर विधानसभा में श्री दत्ती गांव ने भाजपा के कद्दावर नेता भंवर सिंह शेखावत को इस विधानसभा में रिकॉर्ड मतों से हराया है और अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है।
श्री दत्ती गांव को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने पर रोष प्रकट करते हुए सरदारपुर विधानसभा प्रवक्ता मुकेश पाटीदार एडवोकेट ने बताया कि मंत्रिमंडल में ऐन वक्त पर श्री दत्ती गांव का नाम कट गया है इसकी जानकारी मिलते ही पार्टी हाईकमान तथा मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ रोष का वातावरण बनने की खबरें व्हाट्सएप पर आने लगी। श्री सिंधिया ने बिडवाल में आमसभा में दत्ती गांव को जिताने के बदले मंत्री बनाने का वादा किया था जो भी पूरा नहीं कर पाए । इससे कार्यकर्ताओं में नाराजगी बनी हुई है। सरदारपुर विधानसभा से श्री प्रताप ग्रेवाल को भी मंत्रिमंडल में लेने की चर्चा चली थी मगर सरदारपुर के साथ ही बदनावर विधानसभा को भी प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है। विधानसभा सरदारपुर के सरदारपुर ब्लॉक ,राजोद ब्लॉक, अमझेरा ब्लॉक ,दसई ब्लॉक के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी हाईकमान और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मांग की है कि श्री दत्ती गांव को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए अन्यथा पार्टी को भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Translate »