कपास व्यापारी के 30 लाख रुपये और कार लेकर ड्राइवर महाराष्ट्र से फरार

325 Views

*कपास व्यापारी के 30 लाख रुपये और कार लेकर ड्राइवर महाराष्ट्र से फरार*
*पुलिस जुटी जांच में*

*सेंधवा से कपिलेश शर्मा*
शहर थाना पहुंचकर शहर के व्यापारी ने महाराष्ट्र स्थित बैंक से 30 लाख रुपए व के
कार सहित चालक के कार सहित लापता होने के बाद चालक के परिजनों से पूछताछ करने को लेकर आवेदन दिया। पुलिस द्वारा चालक की पत्नी को शहर थाने बुलवाकर पूछताछ की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह शहर के जैन समाज के कपास व्यापारी शहर थाना पहुचे। इन्होंने शहर थाना प्रभारी के नाम आवेदन दिया। आवेदन में शहर के कपास व्यापारी प्रकाश चंद्र जैन ने बताया है कि महाराष्ट्र के कुंटूर तालुका नायगांव जिला नांदेड़ में कपास कारखाने में खरीदी के पेमेंट के लिए यहां स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा से क्रीम कलर की कार क्रमांक एमएच 19 बीजे 9975 में 30 लाख रुपए लेकर, हमारी कुंटूर की फैक्ट्री में कार्यरत मुनीम सतीश सुंदरलाल पालीवाल निवासी देवी अहिल्याबाई मार्ग सेंधवा और कार चालक राजेन्द्र पिता बंशीधर यादव निवासी गोलवाड़ी से लेकर फेक्ट्री के लिए रवाना हुए। बैंक से निकलेते ही अज्ञात पुलिस वाले ने कार रोकी। मुनीम सतीश फोन लगाने के लिए कार से उतरा। और कथित पुलिसवाला कार में बैठा। चालक राजेन्द्र व अज्ञात पुलिस वाला रुपयों सहित कार लेकर फरार हो गए। जिसकी शिकायत थाना वजीराबाद जिला नांदेड़ में की। इस संबंध में शहर पुलिस को दिए आवेदन में आगे बताया गया कि चालक राजेन्द्र की पत्नी व बच्चे शहर के नालेपार स्थित मकान में रहती है। जिससे पूछताछ कर चालक का पता लगाने में सहयोग मांगा।
जिसपर शहर पुलिस ने चालक राजेन्द्र यादव की रामकटोरा, नालेपार पत्नी को शहर थाना बुलवाकर पूछताछ की। पुलिस को चालक की पत्नी ने अपने बयान में बताया कि पिछले एक माह से उसका पति घर नही आया है। महाराष्ट्र में गाड़ी चलाने के लिए गए है। शनिवार सुबह पति राजेन्द्र का फोन उसके मोबाइल पर आया था। जिसमे उन्होंने कहा था कि माँ की तबियत खराब है। जल्दी गोलवाड़ी चली जा। और फोन काट दिया। उसके बाद सेठ का लड़का विवेक मेरे नालेपार स्थित घर आया और उसने बताया कि राजेन्द्र कार और रुपयों सहित फरार है। शहर पुलिस ने महिला से बयान लेकर उसे छोड़ दिया।
स्थानीय पुलिस द्वारा चालक की पत्नी के मोबाइल पर जिस नम्बर से फोन आया उसको ट्रेस किये जाने की तैयारी की जा रही है।
महाराष्ट्र पुलिस द्वारा मामले में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज की गई। मितेश पिता कुशल कुमार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। रिपोर्ट के अनुसार मितेश कुंटूर स्थित जय अम्बिका जिनिंग एंड प्रेसिंग कंपनी के संचालक है। मितेश ने शुक्रवार को अपनी कार के साथ चालक राजेन्द्र यादव निवासी ठिकरी जिला बड़वानी और मुनीम सतीश पालीवाल को बैंक भेजा। दोनो 30 लाख रुपए लेकर बैंक से निकले। करीब 4 बजकर 43 मिनट के आसपास सतीश ने मितेश को फोन कर सूचना दी कि ट्रैफिक पुलिस वाला अपनी कार ले गया है। जिस पर मितेश मुनीम के पास पहुंचे। मुनीम बैंक की गली में खड़ा मिला। जिसे लेकर उन्होंने कार किस थाने में ले गए जानकारी लगाने में जुट गए। लेकिन कार व चालक के साथ रुपयों का कोई पता नही चला। इस पर पुलिस ने आरोपी चालक राजेन्द्र यादव एवं मुनीम सतीश के खिलाफ भा द वि की धारा 408 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। घटना के बाद से ही साथ ही मितेश के साथ थाने पहुंचे सतीश को थाने में ही रोक लिया था। फिलहाल पुलिस द्वारा मुनीम सतीश से भी पूछताछ कर रही है।

Translate »