कलेक्टर पांडेय व पुलिस अधीक्षक सिंह ने बागली अस्थाई स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया।

478 Views

देवास-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने सोमवार को बागली का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने अस्थाई स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण उपरांत बागली में उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रानी बसंल व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचरण संहिता लागू कर दी गई है। अधिकारी/कर्मचारी चुनाव के दौरान निष्पक्ष होकर कार्य करें तथा आदर्श आचरण संहिता को कड़ाई से लागू कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शासकीय संपत्तियों से सभी कार्यालय प्रमुख तत्काल संपत्ति विरूपण को हटवाना सुनिश्चित करें। किसी भी शासकीय कार्यालय या शासकीय संपत्ति पर संपत्ति विरूपण पाया गया तो संबंधित के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोक संपत्ति सुरक्षा दलों को भी सक्रिय करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि निजी संपत्तियों को भी भवन स्वामी की लिखित अनुमति के बिना विरूपित नहीं किया जा सकता।
बैठक में फ्लाइंग स्क्वाड तथा स्थैतिक निगरानी दलों को सक्रिय कर तत्काल कार्यवाही कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ये दल क्षेत्र में सभा, रैली, जुलूस आदि की रिकॉर्डिंग करें व आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का कड़ाई से पालन कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »