पुलिस वालों ने नकली क्राइम ब्रांच अफसर बनकर की लूट।

455 Views

प्रिन्स बैरागी

देवास-

टोंककला में इनावा कार से 71 लाख रूपए हुए थे चोरी 

देवास- देशभक्ति जनसेवा का तमगा लगाकर जनता की सेवा करने का ढिढोरा पीटने वाले खाकी ने एक हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है। असली पुलिस नकली क्रांइम ब्रांच बनकर चोरों के पास पहुंची और लाखों रूपए लेकर चंपत हो गई। मामला टोंककला का है। जहां मई माह में मुंबई के ज्वेलर्स के कार से अज्ञात बदमाशों ने 71 लाख रूपए चोरी कर लिए थे।

यह था पूरा मामला

दरअसल 17 मई माह को टोंककला में एक इनोवा गाड़ी पलट गई थी। यह इनोवा मुंबई के ज्वेलर्स के अनिल देव की थी। इनोवा कार में कर्मचारी चंदनसिंह और ड्राइवर सवार थे। कार में मुंबई के व्यापारी के तीन बैग थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाशा बैग चुराकर ले गया। बैग में 71 लाख रुपए थे। इस मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने धर्मेंद्र देवड़ा, प्रताप उर्फ पप्पू नाना ठाकुर, शहजाद उर्फ पप्पू मंसूरी और विक्की धाकड़ को गिरफ्तार कर इनके पास से 28 लाख रुपए बरामद कर लिए। पुलिस ने चारों को न्यायालय में पेश किया। पुलिस को 2 अक्टूबर तक पूछताछ के लिए रिमांड मिला। जब पूछताछ की तो पता चला कि इन लोगों के पास अगस्त माह में दो पुलिसकर्मी क्रांइम ब्रांच के आए थे और बाकि के रूपए लेकर चले गई। जब पुलिस ने मामले की तफ्तीश की तो पता चला कि एक सिपाही है। जिसका नाम उपेंद्र मिश्रा है। टोंककलां पुलिस ने जब उपेंद्र से पूछताछ की तो पूरा मामला आईने की तरह साफ हो गया। बताया जा रहा है कि उपेंद्र मिश्रा के साथ अरविंद द्विवेदी था। सूत्रों के अनुसार अरविंद को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

एक पुलिसकर्मी को भेजा जेल
नकली क्राइम ब्राच के पुलिसकर्मी बनकर लूट करने के मामले में  उपेन्द्र मिश्रा को पुलिस ने रिमांड अवधि खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने उपेंद्र मिश्रा और अरविंद द्विवेदी को बर्खास्त कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »