नाबालिग बच्ची का शारीरिक शोषण करता रहा सौतेला पिता..दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया।

437 Views

देवास। एक नौ साल की बच्ची के साथ पिछले एक महीने से उसका सौतेला पिता दुष्कर्म कर रहा था। बच्ची ने अपनी एक सहेली को यह बात बताई तो शिक्षिका तक बात पहुंची और फिर पुलिस को सूचना मिली और अब सौतेला पिता जेल की सलाखों में है।

दिल को झकझोर देने वाली यह घटना घर में बच्चियों के सुरक्षित होने पर भी सवाल खड़ा करती है। बच्ची की माँ ने दूसरी शादी की थी और बाद में वह टीबी की शिकार हो गई। सौतेला बाप जो की मिस्त्री का काम करता है उसने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी माँ को भी थी और उसने इसकी चर्चा पड़ोसियों से की थी लेकिन किसी ने मदद नहीं की। सौतेला बाप किसी को बताने पर घर से निकालने की धमकी देता था।

बच्ची जिस स्कूल में पढ़ती थी उसने अपनी सहेली को अपने ऊपर हो रहे शोषण की जानकारी दी। सहेली ने शिक्षिका को बताया तो उनके होश उड़ गए। तुरंत पुलिस और महिला सशक्तिकरण अधिकारी आकांशा बिछोटे को जानकारी दी गई। टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को अपने साथ लिया तो रोते हुए उसने सारी घटना उन्हें बता दी। इसी दौरान आरोपी सौतेला पिता भी आ गया जिसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। बच्ची को मेडिकल करवा कर वन स्टॉप सेण्टर पहुँचाया गया है और आरोपी को पांच अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह के मुताबिक पुलिस का प्रयास होगा की सात दिनों के अन्दर आरोपी के खिलाफ चालान कोर्ट में पेश कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »