राम माधवानी, वर्चुअल, एनकोर गेम्स और अनंतरूपा स्टूडियो नए गेम गुरुधर्म: द एज ऑफ ब्रेवरी के लिए बने भागीदार

184 Views

भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना गेम

जयसिंह रघुवंशी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म “नीरजा”, एमी-नामांकित सीरीज “आर्या” के पीछे के क्रिएटिव माइंड राम माधवानी और अमिता माधवानी (संस्थापक – राम माधवानी फिल्म्स, इक्विनॉक्स फिल्म्स और इक्विनॉक्स वर्चुअल) अब इक्विनॉक्स वर्चुअल के रूप में गेमिंग की दुनिया में कदम रख रहे हैं। मनमोहक मनोरंजन बनाने में अपनी विशेषज्ञता के साथ, उन्होंने अब दर्शकों के लिए गेम प्रकाशक nCore गेम्स और इंडोनेशियाई गेम डेवलपर, अनंतरूप स्टूडियो के साथ मिलकर काम किया है – गुरुधर्म: द एज ऑफ ब्रेवरी, भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेना मोबाइल पहला गेम लेकर आये है। इस सहयोगात्मक कोशिश का लक्ष्य सिनेमाई कहानी कहने को आकर्षक गेम मैकेनिक्स और गेमिंग की एड्रेनालाईन-पंपिंग दुनिया के साथ सहजता से एकीकृत करना है, जो भारत और दुनिया भर के दर्शकों की जरूरतों को पूरा करता है।

 जैसे-जैसे भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री लगातार बढ़ रही है, यह सहयोग प्रतिस्पर्धी गेमिंग के साथ भारतीय कहानियाँ के अभिसरण का प्रतीक है और यह उन कहानियों को सामने लाने के लिए तैयार है जो गेमिंग क्षेत्र में मौजूद हो जाएंगी, जिससे गेमर्स को एक दिलचस्प अनुभव मिलेगा।

अमिता और राम माधवानी (संस्थापक और निर्माता, इक्विनॉक्स वर्चुअल) ने कहा, ‘गुरुधर्म: द एज ऑफ ब्रेवरी’ कहानी, तकनीक और सहयोग के लिए हमारे साझा जुनून का एक प्रमाण है। साथ मिलकर, हमने एक रचनात्मक पावर-हाउस के रूप में अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए, भारतीय पौराणिक कथाओं के धागों को रोमांचक गेमप्ले की टेपेस्ट्री में बुना है।”

विशाल गोंडल (सह-संस्थापक, nCORE गेम्स) ने कहा, “इंडियन कॉन्टेक्स्ट वाले कंटेंट को गेमिंग में कम प्रतिनिधित्व दिया गया है, हालांकि बहुत सारे भारतीय मोबाइल गेम खेलते हैं। अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से, nCore ग्लोबल हमेशा भारतीय संदर्भ पर ध्यान केंद्रित करते हुए गेमिंग सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित करता रहा है। इक्विनॉक्स और अनंतरूपा स्टूडियोज के साथ, हमने रचनात्मकता, कहानी, टेक्नोलॉजी और मार्केटिंग स्पेशलाइजेशन में टैलेंट का एक अद्भुत गठबंधन बनाया है। मुझे यकीन है कि भारतीय गेमर को यह सबसे अधिक रोमांचक लगेगा।”

डायना पास्करिना (सीओओ और सह-संस्थापक, अनंतरूपा स्टूडियो) ने कहा, “हमारे लिए अपने डेवलपमेंट स्किल्स को सफल कहानी कहने के साथ एकीकृत करना एक रोमांचक चरण है और अनंतरूपा स्टूडियोज को इस रोमांचक उद्यम में अपनी टेकनीक स्पेशलाइजेशन का योगदान करने पर गर्व है।”

इस विकास पर बोलते हुए, तेजराज परब (निदेशक, nCORE गेम्स) ने कहा, “गुरुधर्म को भारतीय गेमर्स के इको-सिस्टम को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और यह कम कीमत वाले हैंडसेट पर काम करेगा। यह वास्तव में आधुनिक, इंटरैक्टिव प्रारूप में प्राचीन पौराणिक कथाओं की पुनर्कल्पना है।”

ख्वाफर वखारिया (सह-संस्थापक, इक्विनॉक्स वर्चुअल) ने कहा “गेमिंग, एक माध्यम के रूप में, कहानियों में गहराई और जटिलता की परतें जोड़ता है जो कुछ अन्य प्लेटफ़ॉर्म पेश कर सकते हैं। हमने डिजिटल इंटरैक्शन के युग के लिए प्राचीन चरित्रों की पुनर्कल्पना की है। भारतीय पौराणिक कथाओं में पात्रों और उनकी कहानियों के प्रसार के कारण संभव गेमप्ले की गहराई और चौड़ाई गेम को बेहद आकर्षक बनाती है।”

गुरुधर्म को जल्द ही बंद बीटा में लॉन्च किया जाएगा, जिसे बीटा समाप्त होने के बाद अंतिम रिलीज किया जाएगा

Translate »