शहर के विद्यालयों में सम्पन्न हो रहे विद्यार्थी व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम

381 Views
शहर के अनेकों विद्यालयों में सम्पन्न हो रहे विद्यार्थी व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम 
देवास ।  गायत्री शक्तिपीठ देवास युवा प्रकोष्ठ के मार्गदर्शन में शहर के कई विद्यालयों में स्कूली बच्चों के लिए गायत्री परिवार एक रचनात्मक अभियान चला रहा है जिसका नाम स्टूडेंट पर्सनालिटी डेवेलपमेंट प्रोग्राम  है जिसके माध्यम से विद्यार्थियों की दिनचर्या  एवं उनके  दैनिक कार्यों को व्यवस्थित करने का मंत्र दिया जाता है।
गायत्री शक्तिपीठ जनसंचार विभाग के विक्रमसिंह चौधरी एवं विकास वर्मा ने बताया कि गायत्री परिवार के वरिष्ठ परिजन अरुण शैव्य एवं सुरेन्द्र दुबे के नेतृव में शहर के केरला पब्लिक हाई स्कूल में यह आयोजन सम्पन्न हुआ जिसमें स्कूल प्रभारी कविन्द्र सुनहरिया एवं अन्य सहयोगी शिक्षकों ने दीप जलाकर आयोजन की शुरुआत की ।
कार्यक्रम की शुरूआत में  प्रज्ञा गीत हिम्मत से काम लेंगे घबराना कैसा …सुनाकर सभी विद्यार्थियों में उत्साह भर दिया । युवा प्रकोष्ठ के प्रमोद निहाले ने सभी युवा व बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा जीवन स्वामी विवेकानन्द की तरह प्रखर ओर चमकदार होना चाहिए इसके लिए हर विद्यार्थी की दैनिक दिनचर्या नियमित व बहुत ही प्रभावी होना चाहिए ।   गायत्री परिवार के वरिष्ठ परिजन अरुण शैव्य ने कहा कि पर्यावरण हमारे लिए आज की अनिवार्य आवश्यकता है । इसका संरक्षण हमारा दायित्व है, इसके बिना हमारी जिंदगी अधूरी है । प्रोजेक्टर के माध्यम से हमारी नदियों के प्रति सजगता एवं नशे के दुष्प्रभाव पर फिल्म दिखाई गई जिससे बच्चे बहुत ही प्रभावित हुए ओर नशे को अपने जीवन से दूर करने का सभी बच्चों ने संकल्प लिया ।
        कार्यक्रम में गायत्री परिवार के मोहनलाल वर्मा, देवकरण कुमावत, गणेशप्रसाद व्यास सहित स्कूल के सभी शिक्षक गण शामिल हुए ।          
       कार्यक्रम का संचालन धर्मेन्द्र कुशवाह ने किया एवं आभार स्कूल प्रभारी कविन्द्र सुनहरिया  ने माना ओर इस प्रकार के आयोजनों को सतत कराने की इच्छा जताई।
Translate »