तेंदुए ने ग्रामीण पर किया हमला  घायल ग्रामीण इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

375 Views

तेंदुए ने ग्रामीण पर किया हमला  घायल ग्रामीण इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती।

देवास-वन क्षेत्रों पर बढ़ते अतिक्रमण मानव के लिए घातक ,वन प्रणियो के प्रति आमजन की संवेदना में हो रही है बढ़ोतरी

खिबनी अभ्यारण वन परिक्षेत्र से लगे दीपगांव-कुसमानिया मार्ग पर
स्थित ग्राम पटरानी के साप्ताहिक हाट बाजार से खरीददारी कर  वापस अपने गांव ककडदी  पठार लौट रहे युवक पर तेंदुए ने उस समय हमला कर दिया जब वह शौच के लिए कालीबाई पटरानी के बीच एक पुलिया के पास बाइक खड़ा कर शौच कर रहा था! उसी समय पुलिया के सीमेंट के पाइप में बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया! युवक ने जैसे-तैसे अपने आप को तेंदुए से बचाया और बचाओ बचाओ की आवाज लगाई आवाज सुनकर आसपास से लोगों ने पहुंचकर युवक को घायल अवस्था में देखा तो तत्काल वन अमले को खबर की वन अमले ने मौके पर पहुंचकर घायल युवक को इलाज के लिए कन्नौद के सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां घायल का इलाज चल रहा है!
उधर घटना के बाद वन विभाग के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर तेंदूए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है!
प्राप्त जानकारी के अनुसार खिबनी अभ्यारण वन परिक्षेत्र से लगे दिपगांव- कुसमानिया सड़क मार्ग पर ककडदी  पठार निवासी कालू पिता अदलसिंह बाइक से पटरानी साप्ताहिक हाट बाजार से खरीदारी करके जब अपने गांव लौट रहा था !उसी दौरान कालीबाई पटरानी के बीच एक पुलिया के पास वह जैसे ही पहुंचा उसी समय पुलिया के समीप बाइक में बैठे तेंदुए ने बाहर निकल कर उस पर हमला कर दिया! युवक के बाएं हाथ व छाती पर चोट आई है! इस दौरान युवक ने अपनी जान बचाने के लिए काफी देर तक संघर्ष किया ग्रामीणों के पहुंचने पर तेंदुआ युवक को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया!
इस संबंध में खिबनी अभ्यारण के डिप्टी रेंजर कैलाश मुजाल्दे  ने बताया कि जैसे ही व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली तत्काल व

न रक्षक अंकित बरसिया, राजकुमार मालवीय और वाहन चालक आनंद विश्वाकर्मा  घायल व्यक्ति के पास पहुंचा और कन्नौद के अस्पताल
लेकर पहुचे जहा उसका इलाज चल रहा हे!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »