एक वेबसाइट संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

462 Views

एक वेबसाइट संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

*वेबसाइट ने दुष्कर्म पीड़िता मासूम की उजागर की थी पहचान*

अदालत के दिशा निर्देश पर पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

इंदौर: इंदौर की एक अदालत के निर्देश पर द्वारकापुरी थाना पुलिस ने आज एक वेबसाइट संचालक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

मामले को अदालत तक लेकर जाने वाले अधिवक्ता कृष्ण कुमार कुन्हारे ने बताया कि बीते दिनों इंदौर शहर में एक मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसकी दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गत दिनों तेजसमाचार डॉट इन पर एक लेख पोस्ट किया गया था। जिसमें पीड़िता की पहचान उजागर कर उसका नाम उसके पिता का नाम पता और पीड़िता की फ़ोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई थी। जिसके प्रमाण भी कोर्ट में पेश किये गए थे,जिस पर इंदौर जिला सत्र न्यायालय की विशेष न्यायाधीश (15 वें अपर सत्र न्यायाधीश) सविता सिंह के समक्ष एक निजी परिवाद दिनांक 1 नंवबर 2018 को पेश किया गया था। परिवाद में तत्काल उक्त पोस्ट हटाये जाने, वेबसाइट संचालक के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही किए जाने की फरियाद की गई थी।

जिस पर न्यायालय ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए स्थानीय द्वारकापुरी पुलिस को तत्काल आपत्तिजनक पोस्ट हटाये जाने और वेबसाइट संचालक के खिलाफ जाँच कर विधिक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिये थे। निर्देशों का पालन करते हुए आज थाना द्वारकापुरी स्थानीय पुलिस ने अदालत में एक रिपोर्ट पेश कर अदालत को बताया कि मामले में आपत्तिजनक पोस्ट हटाये जाने की कार्यवाही कर वेबसाइट तेजसमाचार डॉट इन के संचालक तेज कुमार सेन के विरुद्ध बालकों का लैंगिक अपराधों से संरक्षण अधिनियम (पासको एक्ट), की धारा 23 एवं जुवेनाइल जस्टिस एक्ट (जेजे एक्ट) की धारा 74और भारतीय दंड संहिता के धारा 228 (क)तहत प्रकरण दर्ज किया है।

_*“थाना प्रभारी द्वारकापुरी ने प्रकरण दर्ज किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ आगामी कार्यवाही की जा रही है।“*_

*दुष्कर्म पीड़िता ने ही उठाया मामला*

अधिवक्ता कुन्हारे ने बताया कि उक्त मामले को अदालत के समक्ष बतौर परिवादी एक दुष्कर्म पीड़िता ने ही प्रस्तुत किया था। जिसके साथ भी उक्त तरह की घटना हो चुकी है।तथा माननीय सुप्रीम कोर्ट की एवं हाई कोर्ट की नजीरें भी पेश की थी
लिहाजा मानवीय संवेदनाओं के मद्देनजर अदालत से सख्त कार्यवाही की फरियाद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »