Indore News: जज बोले- जल्दी न्याय मिलना चाहिए, सीएम बोले- जजों की संख्या बढ़ाएंगे, जल्दी न्याय मिलेगा

107 Views

बौद्धिक संपदा पर आयोजित कार्यक्रम में जजों ने रखी अपनी राय, मुख्यमंत्री ने कहा सरकार सुशासन के लिए हर कदम पर साथ है।
सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जेके माहेश्वरी ने इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को कहा कि न्याय जल्दी मिलना चाहिए और इसके लिए हर स्तर पर प्रयास तेज होना चाहिए। उनकी बात सुनकर कार्यक्रम में मौजूद सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मप्र में जजों की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि न्याय में देरी न हो।
इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में बौद्धिक संपदा पर आयोजित कार्यक्रम में जस्टिस माहेश्वरी ने कहा कि एआई, सोशल मीडिया जैसी चुनौतियां सामने खड़ी हैं। हमें आज धर्म के उस रास्ते को याद करना है, जिसमें सुशासन प्राथमिकता होता था और तुरंत न्याय दिया जाता था।
विक्रमादित्य के राज में तुरंत न्याय मिलता था
माहेश्वरी ने अपने संबोधन में आनलाइन पायरेसी, सोशल मीडिया के वायरल ट्रेंड जैसे विषयों पर भी ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि आज मप्र में मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन नगरी से आते हैं, जो राजा विक्रमादित्य की नगरी है। विक्रमादित्य को अपने न्याय के लिए जाना जाता है। उनके राज में तुरंत न्याय मिलता था। हमें भी इस व्यवस्था को आगे बढ़ाना चाहिए।

हर संभव प्रयास करेंगे : सीएम
जस्टिस माहेश्वरी के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि हम इस परेशानी को समझते हैं कि जजों की संख्या कम है। हम सब मिलकर इस विषय पर काम करेंगे ताकि जजों पर भार कम हो और जनता को भी जल्द न्याय मिले। सरकार इस विषय में हरसंभव प्रयास करेगी।
साभार- अर्जुन रिछारिया,अमर उजाला

Translate »