रक्तदान महादान के संकल्प के साथ औद्योगिक क्षेत्र में रक्तदान शिविर सम्पन्न

96 Views

इंदौर। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद इंदौर द्वारा एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश (AIMP) के संयुक्त तत्वावधान में लक्ष्मीबाई नगर किला मैदान स्थित दवे मसाला प्राइवेट लिमिटेड इकाई में रक्तदान शिविर का आयोजन रेडक्रास सोसाइटी के सहयोग से आयोजित किया गया।

एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश के अध्यक्ष योगेश मेहता एवं मानद सचिव तरूण व्यास ने बताया कि आज आयोजित रक्तदान शिविर में 39 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया जिसमें 34 पुरुष एवं 5 महिला रक्तदाताओं मानव सेवा के रूप में रक्तदान किया। तेरापंथ युवक परिषद् के रोहित बम्बोरी ने बताया कि अप्रैल माह में परिषद् द्वारा सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में 80 से 100 रक्तदान शिविर आयोजित करने का लक्ष्य रखा है और यह रक्तदान शिविर भी इसी महा अभियान का एक मुख्य हिस्सा है।

रक्तदान शिविर के इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश मेहता ने कहा कि रक्तदान करना मानव जीवन की रक्षा हेतु महादान माना गया है क्योकि आपके रक्तदान करने से आप केवल रक्त नही देते वरन् एक या एक से अधिक लोगों को जीवनदान देते है। ऐसे कई मरीज होते है जिन्हें नियमित रक्त की जरूरत होती है उन्हें आप जैसे रक्तदाताओं के सहयोग का लाभ मिलता रहता है।

शिविर में एआयएमपी के मानद सचिव तरुण व्यास, तेरापंथ युवक परिषद इंदौर के अर्पित जैन, तरीन मेहता, रोहित बंबोरी, विक्रांत नाहटा, श्रेणीक घीया, मोहित कोटड़ीया आदि सहित रक्तदाता महिला पुरूष व उद्योगपतिगण उपस्थित रहे। रक्तदाताओं को शिविर में प्रमाणपत्र भी प्रदान किए गये।
दवे मसाला इकाई के भरत भाई दवे ने अतिथियों, रक्तदाताओं, तेरापंथ एवं रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोगी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया।

Translate »