पीसीएम हाइट्स कोचिंग द्वारा ‘पराक्रम’ के तहत स्टूडेंट्स को किया सम्मानित

140 Views

Allen द्वारा 5 बच्चों को 1-1 लाख ₹ की स्कालरशिप और 8 बच्चों को गोल्ड मेडल से नवाजा

कुक्षी। अल्प समय के अपने श्रम एवं तकनीकी ज्ञान के बलबूते नगर के शिक्षा जगत में ख्यातनाम पीसीएम हाइट्स कोचिंग संस्थान ने विज्ञान विषयों के स्टूडेंट्स को सफलताओ के नए क्षितिज पर पहुंचाया है। नगर के हीरा पैलेस सभागृह में आयोजित पीसीएम हाइट्स “पराक्रम” में मुख्य अतिथि नगर पुलिस निरीक्षक राजेश यादव, चिकित्सा जगत के डॉ. संदीप गुप्ता (एम डी मेडिसिन), डॉ. नितिन पाटीदार (मेडिकल ऑफिसर), समाजसेवी, महिला नेत्री जयश्री अतुल जैन, कमला अगल्चा, एवं एलेन संस्था मंडलेश्वर के श्याम शिंदे और राहुल गोलवलकर के आतिथ्य में संपन्न हुआ।
समारोह का शुभारंभ मां शारदा के चित्र पर माल्यार्पण कर हुआ।
संस्थान के डायरेक्टर चयन तांतेड़, प्रतीक अगल्चा एवं सुनील तांतेड़ ने अतिथियों का स्वागत कर उन्हे संस्थान का प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

समारोह के दौरान Allen द्वारा बच्चों को 1-1 लाख रुपए की स्कालरशिप प्रदान की गई और 8 बच्चों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। साथ ही संस्था की प्लाक्षा पाटीदार ने 5 राज्यो में नेशनल साइंस ओलंपियाड में 7वी रैंक हासिल की और गोल्ड मेडल प्राप्त किया। संस्था ने उन्हें भी सम्मानित किया गया।
आयोजन में पुलिस निरीक्षक राजेश यादव कहा कि ‘असफलता तो सफलता का पायदान है, हमारे प्रयासों में कमी को पुनः नई ऊर्जा बना कर हम अपनी मंज़िल तक पहुंच सकते है। इतिहास गवाह है कई महमनाओं ने अपने हजारों प्रयासों में असफलता पाने के बाद भी अपने लक्ष्य को नहीं छोड़ा और अंततः वे अपने लक्ष्य पर पहुंचे।
इसी श्रृंखला में डॉ. संदीप गुप्ता ने कहा ‘वर्तमान दौर की शिक्षा में प्रतिस्पर्धा अधिक है इस दौर में शिक्षा ग्रहण करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए उपस्थित अभिभावकों से अनुरोध किया की स्टूडेंट्स को उसके चयनित विषयों एवं रुचिकर विषयों की तरफ ही अग्रेषित करना चाहिए।
जयश्री अतुल जैन ने ‘फेल’ शब्द की सार्थकता बताते हुए स्टूडेंट्स को हताशा से दूर करने का प्रयास किया एवं एलेन द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।
समारोह के समापन में पीसीएम हाइट्स द्वारा पधारे अतिथियों एवं अभिभावको का आभार व्यक्त किया।

Translate »