World Cup 2023: विश्व कप जीतने का भारत का सपना टूटा, छठी बार विश्व विजेता बना ऑस्ट्रेलिया

183 Views

भारत की मेजबानी में खेला गया आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 बेहद निराशा के साथ खत्म हुआ है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया।
इस मैच में कंगारू टीम कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम डगमगाती नजर आई। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी। इस बीच केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन टीम को संभाला।


इस मैच में टॉस हारकर भारतीय टीम ने 241 रनों का छोटा टारगेट सेट किया था, जिसने 140 करोड़ भारतीयों का दिल तोड़ दिया। इस मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद रहे थे। उनके अलावा बॉलीवुड का मेला भी सजा हुआ था।

कोहली-रोहित की आंख से आंसू छलके… रोते सिराज को साथियों ने संभाला

एक बार फिर भारतीय टीम का वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना टूट गया है। 2023 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही खेला जा रहा था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम शुरुआत से धांसू फॉर्म में थी और लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी। मगर खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तगड़ी हार झेलनी पड़ी और इसी के साथ खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।
इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक पड़े। सिराज को तो मैदान पर बाकी साथी खिलाड़ियों ने संभाला लिया। जबकि रोहित आंसू भरी आंखों लिए मैदान से बाहर आए।

विराट कोहली का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी आंख से आंसू छलकते नजर आए। बड़ी बात है कि उनका यह इमोशनल वाकया तब का है, जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। तब भारतीय टीम की हार लगभग तय हो गई थी। इसी बीच कोहली की आंखें नम हो गईं।

Translate »