इन्दौर में जारी ख़बर हलचल न्यूज़ का ‘उँगली पर सजाएँगे लोकतंत्र’ अभियान

186 Views

*पोस्टर्स और होर्डिंग्स के माध्यम से कर रहे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित*

इन्दौर। लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चुनाव और मतदान होता है। वर्तमान में विधानसभा चुनाव का पर्व मध्य प्रदेश में चल रहा है, उसी के अंतर्गत ख़बर हलचल न्यूज़ द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता के उद्देश्य से ‘उँगली पर सजाएँगे लोकतंत्र’ अभियान चलाया जा रहा है। उसके अंतर्गत इन्दौर में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, साथ ही, पोस्टर्स एवं होर्डिंग्स लगाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

संपादक डॉ. अर्पण जैन ने बताया कि ‘शहर के स्थानों पर मतदाता जागरुकता के लिए होर्डिंग-बैनर लगाए गए हैं। लगभग 1000 से अधिक स्थानों पर पोस्टर्स, होर्डिंग्स व ऑटो ब्रांडिंग के साथ अन्य गतिविधियों के माध्यम से ख़बर हलचल न्यूज़ मतदान के प्रति लोगों को जागरुक कर रहा है।’
अभियान से अब तक हज़ारों लोग जुड़ चुके हैं। मातृभाषा डॉट कॉम, वृन्दाविहान बहुउद्देश्यीय संस्था, दी पगली स्टोर, पंचौली रेस्टोरेंट इत्यादि के सहयोग से ये पोस्टर होर्डिंग्स लगाए गए। नुक्कड़ नाटक व मूक अभियान का मंचन अनवरत थिएटर द्वारा किया गया।
साथ ही, विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन लगातार किया जा रहा है। अभियान को जनता का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

Translate »