करियर में ऊंचाई पाने का समय है अब- कुमट

425 Views

महाविद्यालय में इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित

इन्दौर। शिवाजी राव कदम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस में बी टेक प्रथम वर्ष का इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आरंभ सुमधुर सरस्वती वंदना एवम दीप प्रज्वलन से हुआ। कार्यक्रम के आरंभ में बी टेक कोर्स की संरचना, संस्थान की उपलब्धियों , अत्याधुनिक संसाधनों,उपलब्ध प्रयोगशालाओं, अनुभवी फैकल्टी सदस्यों, छात्रों की उपलाधियों उनके प्लेसमेंट आदि की विस्तृत जानकारी पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रोफेसर विवेक शुक्ला ने दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थान के वाइस चेयरमैन डॉक्टर अशोक कुमट ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया इससे सर्वाधिक प्रभावित होनहार छात्र हुए जो अपनी प्रतिभा दिखाने से वंचित हुए इसलिए आप सभी के लिए ये सचमुच करियर की नई ऊंचाई छूने और ज्ञान को व्यापक रूप में प्राप्त करने का सुनहरा मौका है ,साथ उन्होंने सभी छात्रों का प्रथम दिवस पर ह्रदय से स्वागत किया एवम उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

संस्थान के डायरेक्टर डॉक्टर संजय पुरकर ने संस्थान के उपलब्ध संसाधनों एवम रैगिंग फ्री कैंपस की जानकारी दी
संस्थान के डायरेक्टर एकेडमिक्स प्रो निर्मल दग्धी ने अपने उद्बोधन में कहा की पढ़ाई के साथ साथ हमें अपने आपको बाहरी दुनिया के लिए तैयार करने के लिए स्किल डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान देना होगा जिससे हम इंडस्ट्री रेडी इंजीनियर बन सकेंगे। साथ ही 8,9,10 क्लास ka मैथ्स और एप्टीट्यूड अच्छे से प्रैक्टिस करना चाहिए क्योंकि कोई भी प्लेसमेंट कंपनी रिटर्न टेस्ट में छात्रों का बेसिक चेक करती हैं। प्रो प्रसाद मुले ,डायरेक्टर CDC ने कहा की सॉफ्ट स्किल , कम्युनिकेशन स्किल पर विशेष ध्यान देना होगा
एयर वाइस मार्शल प्रवीण कुमार ने सभी छात्रों के उत्साह को देख कर इसकी सराहना की एवं अभी को संस्थान में छात्रों के लिए कोड ऑफ़ कंडक्ट्स को विस्तृत रूप में साझा किया साथ ही उन्होंने कहा कि अनुशासित जीवन ही सफलता की कुंजी है। कार्यक्रम में बी टेक द्वितीय वर्ष के छात्रों संजीवनी शर्मा एवं ग्रुप द्वारा भांगड़ा नंबर की शानदार प्रस्तुति दी गई इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्षों एवम सीनियर फैकल्टी ने छात्रों का उत्साहवर्धन अभिवादन किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन प्रोफेसर ऋषिता तिवारी ने किया एवम प्रो माधुरी शर्मा ने सभी छात्रों को गेम्स खिलाए। विभागाध्यक्ष प्रो ब्रजेश चतुर्वेदी ने सभी के प्रति आभार प्रदर्शन किया।

Translate »