सर्वश्रेष्ठ एनजीओ पुरस्कार से सम्मानित हुई संस्था शौर्य नमन फाउण्डेशन

785 Views

इन्दौर। शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए समर्पित संस्था शौर्य नमन फाउण्डेशन को राजधानी भोपाल में डब्ल्यू ए सी इंडिया संस्था द्वारा भारत के सर्वश्रेष्ठ एनजीओ सम्मान से सम्मानित किया गया।
राजधानी भोपाल के निजी होटल में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में संस्था शौर्य नमन की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेशचन्द्र शर्मा ने संस्था के सदस्यों शिवेन्द्र रावत, शक्तिसिंह, विपिन सिंह, विनय दीक्षित आदि के साथ यह पुरस्कार ग्रहण किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि म.गां. राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के उपाध्यक्ष डॉ. भरत पाठक, श्रीमति नंदिता पाठक, क्षेत्रीय विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, लन्दन की अंतर्राष्ट्रीय समाजसेविका श्रीमति परीन सोमानी, डब्ल्यू ए सी इंडिया संस्था के संस्थापक डॉ. विजय डी बजाज व ज्योति बजाज, कुनाल सिंह राजपूत, सूरज जी खरे एवं राहुल चेलानी उपस्थित रहे।
सम्मान ग्रहण करने के पश्चात् शौर्य नमन के अध्यक्ष रमेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि ‘सैनिकों के परिवारों के लिये संस्था शौर्य नमन प्रतिबद्ध है एवं विगत कई वर्षों में संस्था द्वारा शहीद सैनिकों की मूर्ति स्थापना, स्मृति मंदिर से लेकर मकान निर्माण व बेटियों के विवाह का कार्य किया जा रहा है। भविष्य में भी संस्था द्वारा आर्थिक रुप से कमजोर शहीद परिवारों के एक सदस्य के लिये स्थायी नौकरी, बच्चों की शिक्षा एवं कन्यादान को लेकर योजनाएं है, जिन्हें क्रियान्वित किया जा रहा है। संस्था शौर्य नमन को इस सम्मान प्राप्ति पर शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने हर्ष जताया एवं भविष्य के लिए बधाईयाँ व शुभकामनाएं प्रेषित की ।

Translate »