हथकड़ी लगा छात्र देने पहुंचा परीक्षा, हॉल में मचा हड़कंप

354 Views

छतरपुर जिले के सटई थाना क्षेत्र में मारपीट के अपराध में जेल में बंद एक कॉलेज छात्र कैदी शनिवार को एक निजी कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा तो हड़कंप मच गया। हथकड़ी लगे कैदी को परीक्षा देते देख सभी हैरान हो गए जबकि कैदी आसानी से अपनी परीक्षा देता रहा।

परीक्षा देकर लौटे कैदी गोविंद कुशवाहा से बात की तो पहले तो उसने कुछ भी कहने से इंकार किया। फिर बताया कि वह एक छात्र है और मारपीट के जुर्म में उसे फंसा दिया गया हैं जिससे वह पिछले कुछ दिनों से छतरपुर जेल में बंद है।

गोविंद ने बताया कि मैं पढ़ाई करने वाला छात्र हूं। मेरी परीक्षा थी। अगर मैं परीक्षा न देता तो मेरा साल खराब हो जाता इसलिए मैंने जेल प्रशासन से परीक्षा देने की बात कही। इसे उन्होंने मान लिया।गोविंद ने बताया कि वह हार मानने वालों में से नहीं है। वह बीए प्रथम वर्ष का छात्र हैं और शनिवार को उसका उद्यमिता की परीक्षा थी। परीक्षा में पेपर काफी अच्छा रहा हैं। उसने जेल में रहते हुए रात-दिन पढ़ाई की है और जेल से निकलने के बाद भी वह पढ़ाई करता रहेगा।

गोविंद के अनुसार भविष्य में वह कुछ करना चाहता हैं, ऐसे में पढ़ाई को बीच में नहीं छोड़ सकता है। उसने सभी पेपर देने के लिए निवेदन किया था। इसे स्वीकार कर लिया गया। जेल में ही उसे पढऩे का अवसर भी मिल रहा है।

Translate »