487 Views

टोंकखुर्द में मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के मुख्य आतिथ्य में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन

गांव की समस्याओं का गांव में ही समाधान करने का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है “आपकी सरकार आपके द्वार”—मंत्री सज्जनसिंह वर्मा

मंत्री वर्मा ने शिविर में सुनी समस्याएं और हाथोंहाथ किया निराकरण


देवास। प्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के मुख्य आतिथ्य में गुरुवार को टोंकखुर्द के मांगलिक भवन परिसर में “आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मंत्री वर्मा ने स्वयं समस्याएं सुनी तथा निराकरण हेतु जिला अधिकारियों को हाथोंहाथ निर्देश भी दिए।
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री वर्मा ने कहा कि “आपकी सरकार आपके द्वार” बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। गांव की समस्याओं का गांव में ही समाधान करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम संचालित किया गया है। उन्होंने कहा है कि छोटी-छोटी समस्याओं के लिए गांव के लोगों को जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक में कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े इसी उद्देश्य से आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की है। उन्होंने कहा कि शिविर में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित होकर गांव में ही लोगों की समस्याओं को सुनते हैं और उनका मौके पर ही निराकरण करते हैं।
मंत्री वर्मा ने कहा कि यदि कोई बड़ी समस्या है और जिसका समाधान मौके पर संभव नहीं है। उसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि 15 दिवस में समस्या का निराकरण करे। उन्होंने कहा कि अति वर्षा के कारण जो फसलें नष्ट हुई है। उनको फसल बीमा क्षति पूर्ति का लाभ दिलाया जाएगा।
विद्युत समस्याओं के लिए 5 अक्टूबर को विशेष शिविर आयोजित कर निराकरण के निर्देश
मंत्री वर्मा ने शिविर में जन समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को बुलाकर समस्याओं का हाथों हाथ निराकरण भी कराया। स्कूल की छात्राओं की मांग पर मंत्री श्री वर्मा ने फतनपुर से टोंकखुर्द सड़क मार्ग स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया। शिविर में बड़ी संख्या में विद्युत कंपनी से संबंधित समस्याएं प्राप्त होने के कारण मंत्री वर्मा ने आगामी 05 अक्टूबर को टोंकखुर्द विद्युत समस्या निराकरण हेतु विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। किसानों और उपभोक्ताओं को शिविर में आकर अपनी समस्या बताने का आग्रह किया।
नीलक्रांति योजना में छ: हितग्राही लाभाविंत
मंत्री वर्मा ने कार्यक्रम के अंत में मत्स्य विभाग की नील क्रांति योजना अंतर्गत मत्स्य पालन कार्य में संलग्न टोंकखुर्द विकासखंड के ग्राम बालोन की मां बालेश्वरी मत्स्य उद्योग सहकारी समिति के चयनित छ: सदस्यों को मत्स्य विक्रय के परिवहन हेतु मोटर साइकिल विथ आईसबॉक्स प्रदान किए। प्रत्येक हितग्राही को योजना के तहत 60 प्रतिशत अनुदान पर मोटर साइकिल प्रदान की गई। लाभाविंतों में कैलाश चंद्र, प्रभुलाल, धर्मेंद्र, लाल सिंह, सिद्धनाथ, अम्बाराम शामिल है।
मंत्री श्री वर्मा द्वारा जनपद पंचायत के नवीन भवन का शिलान्यास
टोंकखुर्द में शिविर में जन समस्याए सुनने के उपरांत लोक निर्माण मंत्री वर्मा ने जनपद पंचायत के लिए नवीन निर्माण भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बताया गया कि लगभग 80 लाख रुपए की लागत से नवीन भवन का निर्माण होगा।
इस अवसर पर में पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी, एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी, एसडीएम अंकिता जैन, एसडीओपी कुलवंत सिंह, मंत्री प्रतिनिधि मनोज राजानी, जसवंत सिंह राजपूत, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रमूबाई, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष पवन चावड़ा, श्री चंदर सिंह, भरत पटेल, रऊफ कुरैशी, आरिफ पटेल, रवि गौर सहित अन्य जनप्रितिनिधिगण व अतिथिगण उपस्थित थे।

Translate »