हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने हेतु बजरंग दल ने दिया साथ, राष्ट्रीय संयोजक सोलंकी ने किया समर्थन

560 Views

हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने हेतु बजरंग दल ने दिया साथ, राष्ट्रीय संयोजक सोलंकी ने किया समर्थन

इंदौर । हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए मातृभाषा उन्नयन संस्थान व हिन्दीग्राम द्वारा सम्पूर्ण राष्ट्र में जनसमर्थन अभियान संचालित किया जा रहा है, इसकी कड़ी में संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ ने बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन जी सोलंकी से इंदौर स्थित बजरंगदल कार्यालय में प्रवास के दौरान भेंट की।

श्री सोलंकी ने संस्थान के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कई नए सुझाव भी दिए, जो भविष्य में हिंदी आंदोलन को बल देंगे साथ ही राष्ट्र व्यापी विस्तारित बजरंग दल का इस अभियान को पूर्ण समर्थन भी प्रदान किया।
श्री सोलंकी व डॉ जैन की विस्तृत चर्चा में देशव्यापी आंदोलन के कई चरणों पर बात हुई , श्री सोलंकी ने बजरंग दल के व्याख्यानों में भी भारतीय संस्कृति व हिंदी के प्रचार की प्रतिबद्धता की बात की।
इसी दौरान मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मृदुल जोशी भी मौजूद रहें। साथ ही डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ ने उनका काव्यसंग्रह काव्यपथ भी सोहन जी सोलंकी को भेंट किया। जनसमर्थन के पथ से हिंदी आंदोलन को बल मिलने की दिशा में बजरंग दल का मातृभाषा उन्नयन संस्थान के साथ आना मजबूती के परिचायक है।

Translate »