मतगणना 23 मई को केंद्रीय विद्यालय में होगी…सामान्य प्रेक्षक व कलेक्टर ने मतगणना कक्षों में तैयारियों का लिया जायज।

398 Views

मतगणना 23 मई को केंद्रीय विद्यालय में होगी

मतगणना की तैयारियां जोरों पर

सामान्य प्रेक्षक व कलेक्टर ने मतगणना कक्षों में तैयारियों का लिया जायजा

*देवास* लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए देवास जिले की देवास संसदीय क्षेत्र की देवास, सोनकच्छ, हाटपीपल्या, विदिशा संसदीय क्षेत्र की खातेगांव तथा खंडवा संसदीय क्षेत्र की बागली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 23 मई को बीएनपी परिसर स्थित केंद्रीय विद्यालय में की जाएगी। मतगणना संबंधी तैयारियां जोर-शोर से जारी है। मतगणना कक्षों में लोहे की जालियां लगाकर सुरक्षित रूप से मतगणना की जाएगी।

सामान्य प्रेक्षक श्री सी. रविशंकर व कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय ने सोमवार को बीएनपी परिसर स्थित मतगणना केंद्र केंद्रीय विद्यालय पहुंचकर मतगणना संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। केंद्रीय विद्यालय के भू-तल पर खातेगांव व बागली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना बड़े-बड़े हॉल में 14-14 मतगणना टेबल लगाकर की जाएगी। वहीं देवास, सोनकच्छ व हाटपीपल्या की मतगणना प्रथम तल पर दो-दो कक्षों में 7-7 मतगणना टेबल लगाकर की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी की बैठक व्यवस्था, एजेंटों की बैठक व्यवस्था, मतगणना टेबल पर मतगणना सुपरवाइजर व मतगणना सहायक के बैठने की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
इस दौरान स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्षों में सुरक्षा घेरे में मशीनों को लाने- ले जाने के संबंध में भी सुरक्षा प्रबंधों का अवलोकन किया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मतगणना उपरांत मशीनों को सील करने हेतु कक्षों का भी अवलोकन किया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत व रिटर्निंग अधिकारी हाटपीपल्या शीतला पटले, उपजिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र रघुवंशी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी देवास जीवनसिंह रजक, कार्यपालन यंत्री लोकनिर्माण विभाग आरके जैन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Translate »