राहगिरी में मौसम बदलने के साथ ही उमडऩे लगे लोग 

394 Views
राहगिरी में मौसम बदलने के साथ ही उमडऩे लगे लोग
देवास । हर रविवार को जारी राहगिरी में मौसम बदलने के साथ ही आम लोगों की भीड़ बढऩे लगी है और हर उम्र के वे लोग जो अपने रविवार की सुबह को खुशगवार बनाना चाहते है शहर के हर कोने से स्टेशन रोड पहुंचकर आनन्द के इस उत्सव में होने वाली अलग अलग गतिविधियों में अपनी अपनी रूचि के अनुसार भागीदारी कर रहे है ।
इस रविवार भी छोटे छोटे बच्चों से लेकर उम्रदराज लोग इस आनन्द उत्सव का लाभ लेने पहुंचे । लोगों ने एरोबिक्स की धुन पर थिरककर आराम से व्यायाम का मजा लिया तो ने छोटी छोटी बच्चियों द्वारा आकर्षक परिधान और साजसज्जा के साथ प्रस्तुत भारत नाट्यम का आनन्द भी लिया । मंच से अपनी कला को प्रस्तुत करने को आतुरों में नन्हे बच्चे आगे थे तो बड़े भी पीछे नही थे । सुरीले साथियों में से कोई कबीर को सुना रहा था तो कोई उपस्थित लोगों में राष्ट्रीय गीतों से देशभक्ति का संचार कर रहा था । एक ओर क्षिप्रा से आई कलाकारों की टीम ने भजनों की सुन्दर प्रस्तुति दी तो दूसरी और युवा कलाकार शादाब ने रांगोली से जीवन्त चिडिय़ा उकेरी । हर बार की तरह युवाओं की टीम ने हो हल्ले के साथ रस्साकशी का और चेयर रेस का मजा लिया । बच्चों को स्केटिंग करते और रस्सी कूदते देख कर बड़े भी रस्सी कूदते देखे गये ।
निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान शहर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के बावजूद राहगिरी में लोगों के उत्साहवर्धन के लिए उपस्थित थे । मंच संचालक सुरेन्द्र राठौर,आदित्य दुबे,मोहन वर्मा, सलीम शैख़, प्रवीण शर्मा  के साथ पूरे उत्साह से राजेश मालवीय,डॉ रईस कुरेशी, अजय सोलंकी,सुनील मालवीय,डॉ, जुगल राठौर, राजेश पटेल, दिलीप शर्मा और शहर के कई राहगीरों ने आज के आनन्द की जय की ।
Translate »