सकल हिन्दू समाज के आव्हान पर कुक्षी बन्द, पुलिस के हाथ नहीं लगे आरोपी

313 Views

मामला कुक्षी में चल समारोह पर वर्ग विशेष द्वारा पथराव का

(डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’)

कुक्षी। गुरुवार को मुस्लिम वर्ग द्वारा अनंत चतुर्दशी की झाँकियों पर बड़पुरा क्षेत्र में हुए पथराव के बाद कुक्षी के सकल समाज के आव्हान पर अनिश्चित कालीन नगर बंद का ख़ासा असर दिखाई दिया।
हिन्दू समाज के नगर बन्द का समर्थन करते हुए जनमानस ने अपना व्यापार बन्द किया। उनकी माँग है कि आरोपियों की तलाश करके उनपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।
नगर बन्द से व्यवसाय सहित अन्य रोज़मर्रा के कामों पर भी असर पड़ा, हिन्दू समाज में घटना को लेकर गहरा आक्रोश है।
मामले के सन्दर्भ में ख़बर हलचल द्वारा प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी से सम्पर्क करना चाहा किन्तु उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

आरोपियों की तलाश जारी, दूसरा पक्ष भी एफआईआर करवाने आया- थाना प्रभारी यादव

थाना प्रभारी राजेश यादव की ख़बर हलचल न्यूज़ से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि ‘अभी वर्ग विशेष के लोग एफआईआर दर्ज करवाने के लिए थाने पहुँचे है, उनकी एफआईआर लिखी जा रही है। साथ ही श्री यादव ने कहा कि पुलिस को कोई वीडियों फुटेज अभी तक नहीं मिले है, न ही हिन्दू संगठनों ने कोई वीडियों या फ़ोटो उपलब्ध करवाएं है। यदि प्राप्त होते है तो हम उस आधार पर आरोपियों की खोज करेंगे।’

हिन्दू समाज का गुस्सा बरकरार

गुरुवार की घटना के बाद से कुक्षी के हिन्दू समाज में ख़ासा रोष है, उनका कहना है कि हम जब किसी धर्म का अपमान नहीं करते तो इनकी हिम्मत कैसे हो जाती है जुलूसों पर पत्थर फैंकने की। और इनके घरों की छतों पर इतने पत्थर कहाँ और क्यों जमा रहते है?

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च


सकल हिंदू समाज के अनिश्चितकालीन कुक्षी नगर बंद के आव्हान पर बंद के दौरान आज पुलिस ने नगर में फ्लेग मार्च किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा इंद्रजीत बाकलकर के नेतृत्व में एसडीएम आर सी खतेड़िया, एसडीओपी सुनील गुप्ता, थाना प्रभारी राजेश यादव सहित एसटीएफ के जवानों द्वारा फ्लेग मार्च निकाला गया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बाकलकर ने बताया कि पुलिस लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए है नगर में शांति, ओर सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि शांति भंग करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस उपद्रवियों की तलाश कर रही है शीघ्र कार्यवाही होगी।

Translate »