स्वच्छता का ध्यान नहीं रखने पर शहर में काम करने वाली सीवरेज कंपनी पर नगर निगम आयुक्त ने लगाई 1 लाख की पेनल्टी 

427 Views
स्वच्छ भारत मिशन स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में स्वच्छता का ध्यान नहीं रखने पर शहर में काम करने वाली सीवरेज कंपनी पर नगर निगम आयुक्त ने लगाई 1 लाख की पेनल्टी
देवास। शहर में काम करने वाली सीवरेज लक्ष्मी कंस्ट्रक्शन कंपनी का कैंप स्थानीय उज्जैन रोड पर बस स्टैंड के नजदीक स्थित है इस कैंप में सीवरेज योजना पर काम करने वाले लगभग 390 मजदूर कैंप में निवास करते हैं इन मजदूरों की शौचालय की सुविधाओं को नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान द्वारा कैंप में पहुंचकर निरीक्षण किया गया जिसमें मजदूरों के लिए एवं स्टाफ के लिए बनाए गए शौचालय में साफ सफाई नहीं होने एवं व्यवस्थित रूप से छत भी ठीक नहीं होने से आयुक्त द्वारा काफी नाराजगी व्यक्त की एवं कंपनी पर तत्काल रूप से 1 लाख का जुर्माना लगाया गया। आयुक्त के द्वारा कंपनी से जुर्माना वसूल करने के लिए उनके काम के बिल में से एक लाख की राशि कटोत्रा करने के निर्देश परियोजना सहायक यंत्री जगदीश वर्मा को दिए गए । इसी प्रकार आयुक्त के द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में निरीक्षण के दौरान तुकोजीराव पवार इंडोर स्टेडियम के सामने स्थित सुलभ शौचालय पर ठीक व्यवस्था नहीं होने पर शौचालय पर 5000 का जुर्माना लगाया गया।
नगर निगम द्वारा शहर में सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी पाए जाने पर अर्थदण्ड जैसी कार्रवाई निरंतर की जा रही है इसी कड़ी में नगर निगम के रविकृष्ण गोयनार के द्वारा पुलिस लाइन क्षेत्र में प्रतिभा एसोसिएट कालोनाइजर के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाई जाने पर 7 हजार की चालानी कार्रवाई की गई। उनके साथ वार्ड दरोगा कमल नरवले रहे।
Translate »