कलेक्टर सुधारे अपनी कार्यप्रणाली वरना होगा विराट आंदोलन – नागरसिंह चौहान

452 Views

कलेक्टर सुधारे अपनी कार्यप्रणाली वरना होगा विराट आंदोलन – नागरसिंह चौहान

राजनीतीक आकाओ को खुश करने के लिए कलेक्टर कर रहे अधिकारी कर्मचारियों को परेशान

आलीराजपुर। नवागत कलेक्टर शमीमुददीन जब से आए है राजनीतीक दबाव में कार्य कर लगातार अधिकारी कर्मचारी वर्ग को परेशान करने में लगे है कभी वे शिक्षा के क्षेत्र मे कार्य करने वाले अधिकारियों को हटाकर अपने राजनीतीक आकाओ को संतुष्ट कर रहे है तो कभी एसडीएम का तबादला सिर्फ धमकियो के आधार पर ही किया जा रहा है जबकी कलेक्टर को अपने पद की गरीमा के अनुरूप कार्य करते हुए सर्व प्रथम संबंधित अधिकारी के खिलाफ जांच कर उसके बाद ही उन पर कार्रवाई करना चाहिए जो की कलेक्टर के द्वारा नहीं की जा रही है एवं उक्त बात न्याय की प्रणाली के विरूद्ध भी है जिसमें संबंधित कार्य करने वाले अधिकारियों को सुनवाई का मौका ही नहीं दिया जा रहा है और राजनीतीक दबाव के चलते अधिकारी कर्मचारी वर्ग को परेशान किया जा रहा है उक्त कार्य प्रणाली ना सिर्फ जिले में पदो पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के विरोध में बल्कि यह विकास में भी बाधक है जबकी कलेक्टर को समस्त 7 लाख जिलेवासियों को लेकर चलना चाहिए। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहीं।
कर रहे है दबाव मे काम
प्रेस विज्ञप्ति में चौहान ने आरोप लगाया की कलेक्टर शमीमुददीन अपनी कलेक्टरी बचाने के चक्कर में दबाव में काम कर रहे है जबकी होना यह चाहिए की वे सबसे पहले जिले की व्यवस्था को देखे व जिले में किस विभाग में कोनसे अधिकारी अच्छा कार्य कर रहे है उन्हें सरंक्षण देने का काम कलेक्टर का है। कलेक्टर को अभी आए हुए कुछ ही समय हुआ है ऐसे मे राजनीतीक दबाव में कलेक्टर के द्वारा जो निर्णय लिए जा रहे है वे जिले के हित के खिलाफ है और यदि कलेक्टर महोदय द्वारा अपनी कार्य प्रणाली में सुधार नहीं किया जाता है तो भाजपा जनता व जिले के विकास के हित में जनता को साथ मे लेकर विराट आंदोलन करेगी।
उल्टे सीधे निर्णय ना ले कलेक्टर
प्रेस विज्ञप्ति में जोबट के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर ने कहा कि उन्होंने कलेक्टर से यह अपेक्षा की है की वे सत्तापक्ष के दबाव में अपनी पद की गरीमा को कम ना करे सत्तापक्ष के द्वारा अनार्गल प्रलाप करने के बाद उनके द्वारा जो उल्टे सीधे निर्णय लिए जा रहे है उससे अधीनस्थ कर्मचारी अधिकारीगण व आमजन परेशान है। कलेक्टर की यह जिम्मेदारी है की वे जिले के प्रति जवाबदेह होकर जिस प्रकार से जिला पूर्व में विकास के पथ पर दौड़ रहा था उस गति को बनाए रखे।

Translate »