शासन का मूल मंत्र प्रचार कम, काम ज्यादा करना है मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के शुभारंभ में कृषि मंत्री यादव ने चापड़ा में कहा

496 Views

शासन का मूल मंत्र प्रचार कम, काम ज्यादा करना है
मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के शुभारंभ में कृषि मंत्री श्री यादव ने चापड़ा में कहा
देवास मप्र की सरकार का मूल मंत्र प्रचार कम, काम ज्यादा करना है। सरकार कथन पर नहीं वचन पर चलने वाली है। इसलिए मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने शपथ के बाद सबसे पहले कर्ज माफी योजना का क्रियान्वयन किया। शासन की प्राथमिकता लागत कम करके उत्पादन को बढ़ाना है। जिससे किसानों को उचित मूल्य दिलवाया जा सकें। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए मंडियों में उचित मूल्य के साथ वेयर हाउस की सुविधा दिलाई जाएगी। इस दिशा में शासन कार्य योजना बना रहा है।
उक्त बातें प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्सचिन सुभाष यादव ने आज मंगलवार को कार्यालय ग्राम पंचायत चापड़ा में मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना अभियान की शुरूआत कार्यक्रम में कही। इस अवसर पर एसडीएम बागली रानी बसंल, सीईओ जिला पंचायत अमित व्यास, ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती सौरम बाई रावत,  शौकत हुसैन, रामेश्वर गुर्जर, ओम पटेल, कमल मर्सकोले सहित, अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
कृषि मंत्री  यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना का सभी पात्रों को लाभ मिलें। इसके लिए ऐसी व्यवस्था हो कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसका विशेष ध्यान रखा जाएं। पूरी प्रक्रिया सरल व पारदर्शी हो। साथ ही सह प्रमाणीकरण की व्यवस्था किसी भी दस्तावेज का स्वयं सत्यापन किया जाएं।

 

कर्जमाफी का वाद निभाया
कार्यक्रम में किसान कल्याण तथा कृषि विकास, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री  सचिन यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने शपथ लेने के तुरंत बाद कर्जमाफी योजना के क्रियान्वयन की शुरूआत की। इसके तहत मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने बाद सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी फाइल पर हस्ताक्षर किए तथा दो घंटे के भीतर ही किसानों की कर्ज माफी का वादा निभाया। उन्होंने कहा कि सभी पात्र किसानों को योजना का लाभ मिले। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न आए इसका विशेष ध्यान रखें।

Translate »