इंदौर में चार मंजिला इमारत का छज्जा गिरा, महिला पुलिस अधिकारी हुई घायल।

*इंदौर* शहर के छावनी इलाके में आज उस दौरान अफरा-तफरी मच गई जब छावनी थाने के पास ही स्थित एक चार मंजिला इमारत का छज्जा अचानक भरभरा कर गिर गया. इस दौरान सड़क से गुजर रही महिला डीएसपी दीपाली जैन भी छज्जे गिरने से घायल हो गई. वहीं घटना के बाद तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने डीएसपी को उपचार के लिए पास ही स्थित क्लीनिक पहुंचाया.

दरअसल, महिला डीएसपी दीपाली शाहजहांपुर में पदस्थ है जो अपने घर पर आई हुई थी. इधर इस घटना के बाद नगर निगम की भवन अनुज्ञा शाखा ने बिल्डिंग को जर्जर बताते हुए उसका कमजोर हिस्सा तोड़ना शुरू कर दिया है. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उक्त इमारत को तोड़ने के निर्देश पहले ही हो गए थे लेकिन मकान मालिक और किराएदार के बीच विवाद के चलते बिल्डिंग में अभी भी लोग रह रहे हैं. लेकिन अब बिल्डिंग जर्जर होने के कारण गिरने की स्थिति में है लिहाजा बिल्डिंग को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है.

गौरतलब है इसी क्षेत्र में पूर्व में भी एक होटल धराशाई हुई थी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी इसके बाद नगर निगम ने शहर की जर्जर इमारतों को चिन्हित कर उन्हें गिराने की कार्रवाई शुरू की थी. अब जबकि फिर एक इमारत का छज्जा पुलिस अधिकारी पर गिरा है तो उम्मीद की जा रही है की छावनी क्षेत्र की अन्य जर्जर इमारतों को गिराने की भी नगर निगम प्रशासन सुध लेगा. इधर घायल डीएसपी की रिपोर्ट पर पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है

Translate »