अच्छे कार्य करने वाली कार्यकर्ताओं को मिली शाबासी

357 Views

*अच्छे कार्य करने वाली कार्यकर्ताओं को मिली शाबासी*
*वही कुछ को मिला शोकाज नोटिस*
*बड़वानी से कपिलेश शर्मा* -कलेक्टर श्री अमित तोमर ने शुक्रवार को विकासखण्ड पाटी के कई ग्रामों में पहुंचकर आंगनवाड़ियों की गतिविधियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने जहां अच्छा कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की तो वही लापरवाही दर्शाने वाली कार्यकर्ताओं एवं सुपरवाईजर को शोकाज नोटिस भी जारी करने के निर्देश, मौके पर ही उपस्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री गफ्फार खांन को दिये।
इन आंगनवाड़ी केन्द्रों की गतिविधियों की हुई प्रशंसा
कलेक्टर ने अपने दौरे के दौरान अंजराड़ा के आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 3, ओसाड़ा की आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 2 का निरीक्षण किया। इन दोनो केन्द्रो पर बच्चों को खेल-खेल में सिखाई गई नर्सरी की गतिविधियों की उन्होने प्रशंसा की। साथ ही जन सहयोग से इन आंगनवाड़ियो में बच्चों को उपलब्ध कराये गये ड्रेस एवं टेबल-कुर्सी की व्यवस्था को भी देखा। कलेक्टर ने अपने निरीक्षण के दौरान बच्चों की व्यक्तिगत स्वच्छता तथा टेबल कुर्सी पर बैठकर भोजन करने की व्यवस्था की भी प्रशंसा मुक्त कंठ से की। इस दौरान कलेक्टर ने सुपरवाईजर श्रीमती बसंती भिड़े, परियोजना अधिकारी सुश्री योगिता मुकाती सहित इन दोनो आंगनवाड़ी केन्द्रों की कार्यकर्ता एवं सहायिका की भी प्रशंसा की।
चौकी की सुपरवाईजर को मिला शोकाज नोटिस
कलेक्टर ने अपने निरीक्षण के दौरान ग्राम चौकी की आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 2 का भी निरीक्षण किया। इस दौरान केन्द्र में बच्चों की कम उपस्थिति, उनकी व्यक्तिगत स्वच्छता संतोषजनक नही होने, कार्यकर्ता द्वारा अद्यतन रजिस्टर एवं दी जाने वाली सेवाओं की समुचित जानकारी न देने पर घोर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए संबंधित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सुपरवाइजर श्रीमती रजनी शर्मा को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री खांन को दिये। इस दौरान यह जानकारी मिलने पर कि आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों की उपस्थिति केन्द्र से फल्यों की दूरी अधिक रहने के कारण कम रहती है। इस पर कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि वे इस क्षेत्र की विषम परिस्थितियों के मद्देनजर नवीन आंगनवाड़ी केन्द्रों की कहां-कहां आवश्यकता है यह दर्शाते हुए प्रस्ताव बनाकर दे। जिससे उच्च स्तर पर भेजकर इनकी स्वीकृति कराई जा सके।

Translate »