कलेक्टर की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ स्टेडिंग कमेटी की बैठक संपन्न

459 Views

कलेक्टर की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ स्टेडिंग कमेटी की बैठक संपन्न
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने मतगणना संबंधी व्यवस्थाओं की दी जानकारी
मतगणना अभिकर्ताओं के पास जारी करने हेतु नाम व फोटो उपलब्ध कराने के निर्देश
देवास, 01 दिसंबर 2018/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा की विशेष उपस्थिति में शनिवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की जिला स्तरीय स्टेडिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा, एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, एएसपी अनिल पाटीदार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र रघुंवशी, रिटर्निंग अधिकारीगण तथा मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न्‍ होने पर सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि जिले में विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए कुल 81.62 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि पिछले चुनाव-2013 में 76.81 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस प्रकार 4.81 प्रतिशत उल्लेखनीय सुधार हुआ है और देवास जिला वोटर टर्नआउट के मामले में प्रथम 10 जिलों में शामिल है।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने बताया कि मतदान संपन्न होने के तत्काल बाद ईवीएम मशीने, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों/अभ्यर्थियों की उपस्थिति में बीएनपी स्थित स्ट्रांग रूम में रखवाई गई है। स्ट्रांग रूम की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अभ्यर्थी या उनके प्रतिनिधि भी स्ट्रांग रूम के बाहर नियत स्थल पर रहकर निगरानी कर सकते हैं। बैठक में मतगणना से संबं‍धित व्यवस्थाओं की भी विस्तार से जानकारी दी गई। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने बताया कि देवास व हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना केंद्रीय विद्यालय भू-तल पर स्थित अलग-अलग हॉल में की जाएगी। वहीं सोनकच्छ, खातेगांव व बागली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना प्रथम तल स्थित कक्षों में की जाएगी। प्रथम तल पर प्रत्येक विधानसभा के लिए दो-दो कक्षों में मतगणना की जाएगी। प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएगी। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे मतगणना अभिकर्ताओं के नाम व फोटो यथाशीघ्र रिटर्निंग अधिकारियों को उपलब्ध करा दें ताकि मतगणना अभिकर्ताओं के पास जारी किए जा सके। बैठक में मतगणना अभिकर्ताओं के प्रवेश तथा वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »