जिले में 81.23 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का उपयोग

426 Views

जिले में सबसे ज्यादा 84.66% मतदान हाटपिपल्या विधानसभा क्षेत्र में…

देवास। लोकतंत्र का महापर्व मनाने के लिए देवास जिले के लोग घरों से निकलकर मतदान केंद्रों की ओर उमड़ पड़े। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी कतारे देखी गई। इसबार के मतदान की खासियत यह रही कि खामोश मतदाता राजनीतिक दलों की टेबलों को नकार कर सीधे मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदाताओं की खामोशी ने प्रत्यशियों की धड़कने बढ़ा दी है। जिले में 80 फीसदी से ज्यादा मतदान भाजपा की पुनः वापसी का संकेत है, या मतदाताओ की खामोशी बदलाव की बयार है, यह कह पाना अभी मुश्किल होगा।

देवास जिले की सभी पांचों विधानसभा सीट देवास, सोनकच्छ, हाटपिपल्या, खातेगांव और बागली के लिए मतदान करने लोगों में खासा उत्साह देखा गया। जिले में इसबार 81.23 फीसदी मतदान हुआ, जिसमें सबसे ज्यादा मतदान हाटपिपल्या विधानसभा क्षेत्र में 84.66 फीसदी हुआ, वही जिले का सबसे कम मतदान देवास विधानसभा में 75.07 फीसदी हुआ। वहीं सोनकच्छ में 83.60, खातेगांव में 81.47 और बागली में 82.77 फीसदी मतदान हुआ।

जिले में भारी तादाद में हुए मतदान के बाद जीत को लेकर लोगो ने कयास लगाना शुरू कर दिए है। कुछ लोग जहां ज्यादा हुए मतदान को भाजपा की पुनः सरकार बनने के संकेत बता रहे हैं। वही कुछ जानकारों का मत है कि इस बार के मतदान में मतदाता पूरी तरह खामोश है यह कहीं बदलाव की बयार तो नहीं। परिणाम जो भी हो वह तो फ़िलहाल ईवीएम मैं बंद हो चुका है। जो 11 दिसंबर को ही सामने आएगा। लेकिन राजनीति के जानकार अपने अपने कयास लगा रहे हैं। बात देवास जिले की करें तो यहां हुए 75 फीसदी से अधिक मतदान को लेकर भाजपा जहां सुकून की सांस ले रही है, वही इसे कांग्रेस समर्थक बदलाव की बयार बता रहे हैं। कुल मिलाकर जिले में मुकाबला कांटे का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »