ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का प्रथम रेण्डमाईजेशन पूर्ण

312 Views

ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का प्रथम रेण्डमाईजेशन पूर्ण
बड़वानी 23 अक्टूबर / जिले के चारो विधानसभा निर्वाचन में लगने वाली इलेक्ट्रानिक्स वोटिंग मशीन एवं वीवीपैट मशीन का प्रथम रेण्डमाईजेशन मंगलवार एनआयसी बड़वानी में किया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अमित तोमर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रेखा राठौर, राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारी उपस्थित थे ।
जिले के चारो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कौन सी मशीन किस विधानसभा क्षेत्र में जायेगी, इसका रेण्डमाईजेशन कम्प्यूटर के माध्यम से किया गया । इस अवसर पर उपस्थित राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारी कोे जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अमित तोमर द्वारा बताया गया कि आज किये गये रेण्डमाईजेशन में कुल 1483 मशीनो का निर्धारण किया गया है ।
इस अवसर पर उपस्थित राजनैतिक पार्टियो के पदाधिकारियो के प्रश्नो का जवाब देते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रथम रेण्डमाईजेशन के द्वारा यह तो ज्ञात किया जा सकता है कि कौन से विधानसभा में कौन सी मशीन जा रही है । किन्तु यह ज्ञात नही किया जा सकता है कि इसमें से कौन सी मशीन किस मतदान केन्द्र पर जायेगी । कलेक्टर ने बताया कि किस मतदान पर कौन सी मशीन जायेगी । यह पता द्वितीय चरण के रेण्डमाईजेशन के समय ज्ञात हो सकेगा और यह कार्य चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षको के समक्ष ही किया जायेगा।
इस अवसर पर इलेक्ट्रानिक्स वोटिंग के प्रभारी कार्यपालन यंत्री श्री जीएस मण्डलोई, जिला प्रबंधक ई-गर्वनेंस श्री गौरव बंसल, मास्टर टेªनर्स प्रो. आर.एन. शुक्ला, संबंधित विधानसभा के चारों रिटर्निंग अधिकारी भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »