शिक्षिका ने सोंपा आवेदन होस्टल के कैमरे कई महीनों से बंद। कन्नौद होस्टल मामले में आया नया मोड़।

458 Views

देवास-सोमवार को पुलिस थाना कन्नौद पर आरएमएसए बालिका छात्रावास की करीब 60 से अधिक छात्राओं ने शाम 7:00 बजे पुलिस थाना कन्नौद पर पहुंचकर एक शिक्षिका के द्वारा हॉस्टल की वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए थाना प्रभारी को आवेदन सौंपा था। जिसके बाद शिक्षिका अंजना राजावत ने भी सोमवार रात्रि को थाना प्रभारी को रात 10 बजे एक आवेदन सौप कर बताया कि मैं उक्त छात्रावास में वार्डन के रिक्त पद पर वार्डन की नियुक्ति की गई थी। जिसमें में भी पात्र थी परंतु मेरी नियुक्ति नहीं करते हुए अन्य की नियुक्ति कर दी गई जो कि अवैध थी जिसकी शिकायत मेरे द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारी को की गई थी। जिस पर कलेक्टर द्वारा उस नियुक्ति को 2 माह पूर्व तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया था ।उसके बाद भी उक्त होस्टल मे मीना तिवारी द्वारा प्रतिदिन जाकर होस्टल का संचालन किया जा रहा था। जिसके संबंध में मेरे द्वारा सोमवार सुबह विकास खंड शिक्षा अधिकारी गुरु दत्त शर्मा को अवगत कराया गया कि मीना तिवारी आज भी होस्टल गई है तो मुझे बीईओ ने मोबाइल पर निर्देश दिए गए की आप सबूत के तौर पर उक्त शिक्षिका के होस्टल आते जाते वक्त के वीडियो फोटो बना लो जो कि मेरे द्वारा बनाए गए और मैंने तुरंत दो छोटे कुछ सैकड के वीडियो तथा चार फोटो डीओ शिक्षा विभाग देवास एंव विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कन्नौद को भेज दिए गए थे ।

इस बारे में शिक्षिका अंजना राजावत का कहना है कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप सरासर गलत होकर बेबुनियाद है तथा यह एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है। मैंने किसी भी तरह के छात्राओं के वीडियो फोटो नहीं बनाए हैं। अधिकारी के निर्देशानुसार मैंने 50 फीट दूर से मीना तिवारी शिक्षिका के होस्टल जाते हुऐ फोटो वीडियो बनाए हैं। यदि छात्राओं के किसी भी तरह के वीडियो बनाए हैं तो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में देख कर जांच की जा सकती है।

 

संकुल प्रभारी ओ पी तिवारी का कहना है कि मैं सोमवार के दिन देवास शासकीय मीटिंग में गया हुआ था। मुझे हॉस्टल में हुए घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं है। यहां आने पर मुझे पता चला है। छात्रावास में लगे सीसीटीवी कैमरे कई माह बंद है।मुझे होस्टल वार्डन ने बताया था।छात्राएं किसके आदेश पर पुलिस थाने गई थी मुझे नहीं पता तथा छात्राओं की सुरक्षा के लिऐ कैमरे चालु होना चाहिये।

महिला जांच अधिकारी सोनम सिसोदिया का कहना है कि छात्राओ द्वारा आवेदन दिया गया है जिसकी जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »