प्रदेश में मद्य निषेध सप्ताह 2 अक्टूबर से

428 Views

बड़वानी कपिलेश शर्मा -गाँधी जयंती के अवसर पर प्रदेश में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान जिले से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होगे।
संचालक सामाजिक न्याय एवं निरूशक्तजन कल्याण ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति गाँधी जयंती 2 अक्टूबर से आयोजित मद्य निषेध सप्ताह में समाज में मद्यपान, तम्बाकू, गुटखा, सिगरेट एवं अन्य नशीले पदार्थों/ द्रव्यो के दुष्परिणामो से छात्र-छात्राओ , समाज को अवगत कराया जाता है। सप्ताह में शासन के शिक्षा, स्वास्थ्य ओर परिवार कल्याण, महिला-बाल, परिवहन, पुलिस, खेल एवं युवक कल्याण, स्कूल शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग और स्थानीय संस्थाओ द्वारा जन-जागृति के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनो से भी सहयोग प्राप्त किया जायेगा।
प्रतिबंधित मादक द्रव्यो के सेवन की रोकथाम के लिये प्रदेश में कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया है। जागरूकता कार्यक्रमो के अन्तर्गत मद्य निषेध की प्रतिज्ञा ओर शपथ-पत्र भरवाना, प्रदर्शनी, शैक्षणिक संस्थाओ में वाद-विवाद, भाषण, चित्रकला और नारे, निबंध प्रतियोगिता, कला पथक दल, कला मंडियो के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रमो का आयोजन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »