उज्जैन में करणी सेना का प्रदर्शन, SC/ST एक्ट के विरोध में निकाली रैली

483 Views

उज्जैन में करणी सेना का प्रदर्शन, SC/ST एक्ट के विरोध में निकाली रैली

*उज्जैन-* एट्रोसिटी एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किए जाने की मांग को लेकर नानाखेड़ा से आगर रोड स्थित कृषि उपज मंडी तक रैली निकाली गई.
मध्य प्रदेश में SC/ST एक्ट को लेकर प्रदर्शन फिर तेज हो गया है. उज्जैन में रविवार को करणी सेना और सामान्य एवं पिछड़ा वर्ग ने आरक्षण और एक्ट को लेकर महाआंदोलन किया. प्रदेश भर से दोनों वर्गों के सैकड़ों लोग उज्जैन नानाखेड़ा स्टेडियम में इकट्ठे हुए, जिसके बाद रैली के रूप में शहर भर में निकले, वहीं करणी सैनिकों ने जमकर नारेबाजी की।

एट्रोसिटी एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किए जाने की मांग को लेकर नानाखेड़ा से आगर रोड स्थित कृषि उपज मंडी तक रैली निकाली गई. इस दौरान करणी सेना और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की तादात में रैली निकाली और जमकर प्रदर्शन किया।
करणी सेना के पदाधिकारियों के मुताबिक रैली में 500 बसें, 5000 कार, सहित हजारों मोटरसाइकिल से लोग रैली में शामिल हुए। वही करणी सेना के सुप्रीमो ने 8 लाख से ज्यादा की संख्या होने का दावा किया। वहीं रैली को सपाक्स संगठन द्वारा भी समर्थन दिया गया और सपाक्स के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारी आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग कर रहे थे. करणी सेना के लोग भगवा झंडे लिए हुए थे और उन्होंने काले कपड़े पहने हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »