जैनो के प्राइवेट ट्रस्ट बंद हो, संघों को मज़बूत करें- हार्दिक हुंडिया

247 Views

इन्दौर। शाश्वत तीर्थ पालीतानाजी , समेतशिखर जी , गिरनारजी जैसे पवित्र तीर्थों पर तकलीफ़ आने का मुख्य कारण है प्राइवेट ट्रस्ट, ये ट्रस्टों ने सिर्फ़ ख़ुद के बनाये मंदिरों या मठो में ध्यान दिया है। उनके प्राइवेट ट्रस्टों में ज़्यादा से ज़्यादा पैसे कैसे आए उन पर ही ध्यान दिया है। यह बात ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया ने कहा कि मन की वेदना के साथ बड़े दुखी स्वर में कहा कि कोई विद्वान जैन मुनि का पालीतानाजी जैसी पवित्र भूमि पर देवलोक होता है तो उनके पार्थिव शरीर को उनकी प्राइवेट मठो पर ले जाया जाता है , उनका अग्निसंस्कार वहाँ सिर्फ़ इसलिए किया जाता है क्योंकि उनकी अग्नि संस्कार की बोली के पैसे उनके प्राइवेट ट्रस्ट पर आये , ये कैसी विचारधारा । जो साधु महात्मा दीक्षा लेने के बाद कभी गाड़ी में नहीं बैठे उनको गाड़ी में बैठाकर ले के जाना ? क्या धर्म सीखा हमने ?

हार्दिक हुंडिया ने माँ अहिल्या की नगरी इंदौर के संतोष सभागृह में आईजा पत्रकारों के शपथ समारोह आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सब से ज़्यादा टैक्स भरने वाले समाज की क्या दशा है ? अब हमे मिलकर समाज को मज़बूत करना है । हमारी संस्था आईजा संघों के साथ मिलकर काम करेंगी , हम भी संघ का परिवार है । हमे अब मैं से निकलकर हम बनना है । एकता में अनमोल ताक़त है । हार्दिक हुंडिया ने कहा हमे अब धर्म विरोधी कार्य जो धर्म के नाम पर होता है उनको हम सभी को मिलकर कलम के द्वारा उजागर करना है।

चारो संप्रदाय के पत्रकारों को साथ लेकर चलने वाली संस्था आल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष डॉ प्रदीप बाफ़ना और सचिव दीपक दुग्गड के साथ सैकड़ों पत्रकारों ने आईजा की शपथ ली। हार्दिक हुंडिया ने कहा कि डॉ बाफ़ना ने मध्य प्रदेश आईजा में 350 से ऊपर सदस्यों को जोड़ दिया जल्द ही 400 पार की खबर मिल जायेगी। इंदौर में 600 किलो मीटर दूर से भी पत्रकारों आये थे तो रतलाम के पास एक नगर से एक पत्रकार ट्रेन चुक गया तो 170 किलोमीटर बाइक से इंदौर आये । हार्दिक हुंडिया ने कहा कि आप का आईजा के प्रति प्यार ऐसे ही बना रहे है हम सभी मिलकर जैन शासन का अनमोल कार्य करे मेरी उच्च भावनाओं का आप सभी का अनमोल साथ मिले । ये कार्यक्रम में हार्दिक हुंडिया ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन नाहर , राष्ट्रीय सलाहकार प्रदीप जैन , प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रदीप बाफ़ना , महासचिव दीपक दुग्गड, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार हरण , संरक्षक रमेश धाड़ीवाल, अखिलेश लोढ़ा ,हेमंत जैन जैसे कई आईजा पदाअधिकारी के साथ साथ बड़ी संख्या में पत्रकारों उपस्थिति थे । इंदौर में विराजमान जैन मुनिश्री प्रमाण सागरजी महाराज साहब के दर्शन करके आशीर्वाद लिये । देश की जानी मानी प्लेबैक सिंगर प्रियंका जैन ने नवकार मंत्र के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की और भक्ति गीतों से शमा बांध लिया तो निलेश सुराना ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया । आय हुए सभी पत्रकारों के परिचय के साथ सभी को स्मृति चिह्न देकर राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया के हाथों से सम्मानित भी किये गये

Translate »