विशाल स्वराज यात्रा निकलेगी 13 अप्रैल को

324 Views


इंदौर। आजादी का ७५ वां वर्ष ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है, इसी तारतम्य में स्वराज्य की संकल्पना, स्वातंत्र्य वीरों के प्रति कृतज्ञता  एवं व्यापक जन जागरण के लिए १३ अप्रैल को एकत्रित होगा

ज्ञात हो कि १३ अप्रैल को जलियांवाला हत्याकांड का स्मृति दिवस है। शुक्रवार ८ अप्रैल को इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में संयोजक डॉ. राकेश शिवहरे ने बताया कि यह स्वराज यात्रा इंदौर के चिह्नित ७५ चौराहों से एक साथ सुबह ८:३० बजे बाईक रैली के रूप में निकलेगी, जिन पर हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगा होगा। जिसका समापन सुबह ९:३० बजे चिमनबाग ग्राउंड पर होगा जहाँ एक घण्टे का मुख्य कार्यक्रम होगा । इस आयोजन को लेकर समाज की ओर से बहुत सकारात्मक समर्थन मिल रहा है। आयोजन समिति को पूर्ण विश्वास है कि इन्दौर का सजग समाज इसमें बहुत बड़ी संख्या में भाग लेगा।

समिति के सह संयोजक सचिन शर्मा ने बताया कि स्वराज का अमृत महोत्सव आगामी १५ अगस्त २०२२ तक चलेगा। इस दौरान अन्य कई आयोजन भी किए जाने की योजना है। जिसमें मई माह में रवींद्रनाथ टैगोर जयंती, जून में महाराणा प्रताप जयंती, महाराजा छत्रसाल जयंती, रानी लक्ष्मीबाई जयंती, जुलाई में बलिदानी उधम सिंह जयंती इत्यादि मुख्य हैं।

प्रेस वार्ता मे स्वराज अमृत महोत्सव समिति के संयोजक डाॅ राकेश शिवहरे, सह संयोजक श्री सचिन शर्मा तथा समिति की सदस्य सुश्री माला जी ठाकुर , श्री शिवजी शर्मा एवं सोनाली सिंह जी उपस्थित रहीं।

Translate »