लॉक डाउन में चर्चित रहा ‘कॉफी विद किरण’

41 Views

डॉ. कविता किरण द्वारा जारी है ऑनलाइन कवि सम्मेलन

इन्दौर। वैश्विक महामारी कोरोना के संकट के दौरान व्यक्ति मनोरोगी न हो जाए ऐसा प्रयास कवि कुनबे के द्वारा भी लगातार जारी हैं। इसी कड़ी में फालना राजस्थान की सुप्रसिद्ध कवियित्री डॉ. कविता किरण द्वारा एक माह से लगातार ‘कॉफी विद किरण’ शो ऑनलाइन फेसबुक पर आयोजित किया जा रहा है, जो बहुत चर्चित और प्रसिद्ध हो रहा हैं।
अपने पेज के हजारों प्रशंसकों को नियमित डॉ कविता किरण कविताएँ सुनाती है और चर्चा करती हैं। प्रशंसकों की फरमाइश की कविताएँ भी सुनाती हैं।
यह सत्य है कि विगत 40 दिन से व्यक्ति घरों में है और कोरोना आदि की चर्चाओं से घिरे रहने के कारण आम व्यक्ति मनोरोग का शिकार होते जा रहा है, ऐसे दौर में कवियित्री डॉ कविता किरण द्वारा विगत 30 दिनों से किया जा रहा प्रयास निःसंदेह इस संकट काल में उम्दा प्रयास है। इस कार्यक्रम में डॉ किरण द्वारा लोगों को कोरोना से बचने के टिप्स, सावधानियाँ आदि बताती रहती है।
लड़की सोलह साल जैसी चिरपरिचित और प्रसिद्ध कविता के माध्यम से डॉ. कविता किरण द्वारा लगातार ऑनलाइन कवि सम्मेलन जैसी अनुभूति का संचार किया जा रहा है निश्चित तौर पर काबिल ए तारीफ हैं। उनके इस प्रयास पर मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा उन्हें शुभकामनाएँ भी प्रेषित की है।

Translate »