तिलमिलाया अमेरिका, ट्रंप गरजे- ईरान के 52 ठिकाने निशाने पर

448 Views

वॉशिगटन। इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरानी हमले से अमेरिका तिलमिला गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान ने 52 ठिकाने निशाने पर है। हमारा जवाब विध्वंसक होगा। डोनाल्ड ट्रंप ने अंग्रेजी के कैपिटल अक्षरों का इस्तेमाल करते हुए लिखा, ‘Iran WILL BE HIT VERY FAST AND VERY HARD’।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी दी है है कि अमेरिकी सेना ने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान कर ली है, और अगर ईरान किसी भी अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला करता है तो वह इन पर बहुत तेजी से और बहुत विध्वंसक हमला करेगा।
ट्रंप ने कहा कि कासिम सुलेमानी को मारकर अमेरिका ने दुनिया को आतंकी नेता से मुक्ति दिलाई। सुलेमानी अमेरिकी समेत कई लोगों को मार चुका था। इसमें कई ईरानी भी शामिल थे। उल्लेखनीय है कि जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने शनिवार को इराक में अमेरिकी दूतावास पर मिसाइलों से हमला किया। ईराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर भी मिसाइलें दागी गईं। मिसाइलों से यह हमला ग्रीन जोन में किया गया।ईरान में लगा लाल झंडा : इससे पूर्व ईरान की प्रमुख मस्‍जिद पर लाल झंडा लहराते ही इस बात पर मुहर लग गई थी कि अब युद्ध की स्‍थिति बन गई है।

Translate »