पातालपानी में कैप्सूल लिफ्ट गिरने से उद्योगपति पुनीत अग्रवाल समेत 6 लोगों की मौत

360 Views

महू (मध्यप्रदेश)। संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर की नगरी महू में नए साल की खुशियां मातम में बदल गई क्योंकि पातालपानी इलाके में कैप्सूल लिफ्ट के गिरने से शहर के ख्यात उद्योगपति पुनीत अग्रवाल समेत उनके 6 परिजनों की मौत हो गई। यह कैप्सूल लिफ्ट पर्यटन स्थल पातालपानी पर अग्रवाल द्वारा अपने फार्म हाउस प्राकृतिक दृश्यों को निहारने हेतु बनाई गई थी। इस कैप्सूल को रिमोट द्वारा संचालित किया जाता था। इस कैप्सूल की टेस्टिंग चल रही थी।
मंगलवार को इस कैप्सूल लिफ्ट में परिवार के 7 लोग सवार होकर वर्ष के अंतिम 31 दिसम्बर का आनंद ले रहे थे, तभी तकनीकी खराबी के चलते यह नीचे आ गिरी। महू के अनु विभागीय अधिकारी विनोद शर्मा ने पाथ इंडिया के मालिक पुनीत अग्रवाल के समेत 6 लोगों की मौत होने की पुष्टि कर दी है।

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान कारोबारी पुनीत अग्रवाल (53), उनकी बेटी पलक (27), दामाद पल्केश के अग्रवाल (28), 3 वर्षीय पोता नव अग्रवाल और मुंबई में रहने वाले पल्केश 40 वर्षीय जीजा गौरव और उनके 11 वर्षीय बेटे आर्यवीर की मौती हो गई। गौरव की पत्नी निधि गंभीर है। परिजनों के अनुसार लिफ्ट कुछ दिन पहले ही लगी थी और इंजीनियर उसकी टेस्टिंग कर रहे थे।

Translate »