भारतीय संसद को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने दिया विश्व रिकार्ड

355 Views

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ग्रहण किया सम्मान

नई दिल्ली । अन्तराष्ट्रीय योग दिवस 2019 के उपलक्ष्य में भारतीय संसद भवन में 400 से अधिक सांसदों और संसद कर्मचारियों द्वारा योग करने के कारण भारतीय संसद को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन ने योग के लिए विश्व स्तर पर महत्वपूर्ण मानते हुए विश्व रिकार्ड की श्रेणी में सम्मिलित किया। विश्व रिकार्ड प्रदान करने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन के दल द्वारा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, वडोदरा की सांसद रंजनाबेन भट्ट, भावनगर की सांसद डॉ. भारती बेन धीरूभाई ने यह रिकॉर्ड ग्रहण किया।
इस अवसर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन के प्रतिनिधि में संस्थान के निर्णायक अनुपम तिवारी, डॉ. राजीव श्रीवास्तव एवं राजेश शुक्ला उपस्थित रहें।

बात दें कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा रिकार्ड सूची में भारतीय फ़िल्म जगत, राजनीतिक हस्तियों, खिलाड़ियों, सामाजिक कार्यों, संस्थाओं को भी उनके रिकॉर्ड में दर्ज कर चुकी है।
संसद को यह रिकॉर्ड बनाने के लिए लंदन के सांसद वीरेंद्र शर्मा, पार्श्व गायक दलेर मेहंदी, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन के चेयरमैन डॉ. दिवाकर शुक्ल, संस्थान के अध्यक्ष-भारत संतोष शुक्ला आदि कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय व्यक्तियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शुभकामनाएँ दी।

Translate »