2 साल बाद जेल से रिहा हई राम रहीम की ‘राजदार’ हनीप्रीत

529 Views

पंचकूला दंगा और हिंसा मामले की मुख्य आरोपी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को आज पंचकूला कोर्ट से जमानत मिल गई है। हनीप्रीत को अंबाला जेल से रिहा कर दिया गया है।
हनीप्रीत डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम की करीबी है और राम रहीम ने उसे अपनी मुंहबोली बेटी बताया था। जानकारी के मुताबिक पुलिस केस में राजद्रोह की धारा हटने से हनीप्रीत की ज़मानत का रास्ता साफ हुआ। हनीप्रीत पिछले 2 वर्षों से अंबाला जेल में बंद है।

2 नवंबर को कोर्ट ने इस मामले में हनीप्रीत समेत 15 आरोपियों पर से राजद्रोह की धारा हटा दी थी। इसके बाद हनीप्रीत ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी।

पिछली सनवाई में हनीप्रीत से से देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया था। इसके बाद हनीप्रीत को वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी। अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई थी।

हनीप्रीत की जमानत याचिका पर जस्टिस सुरेंद्र गुप्ता ने फाइल देखते ही सुनवाई से इंकार कर दिया था। याचिका में कहा गया था कि दंगा भड़काने को लेकर 27 अगस्त 2017 को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसमें हनीप्रीत और 15 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था।हनीप्रीत को बाबा राम रहीम की करीबी और राजदार बताया जाता है। 2017 में सीबीआई कोर्ट ने दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में सच्चा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोनों मामलों में 10-10 साल कैद की सजा सुनाई थी। फिर बाद में पत्रकार रामचंद छत्रपति की हत्या के मामले में भी गुरमीत को सजा हुई।
इसके बाद पंचकूला सहित कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई थीं। इस मामले में हनीप्रीत और अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था। हिंसा के 38 दिनों बाद हनीप्रीत की गिरफ्तारी हुई थी।

Translate »