क्षत्रिय सिर्वी समाज मनायेगा माँ श्री आई जी का 604वा प्रकटोत्सव

493 Views


(सोहन काग- खबर हलचल न्यूज)
मनावर। भारत के कोने कोने में बसे क्षत्रिय सीरवी समाज द्वारा भादवा सुदी बीज के पावन अवसर पर अपनी कुल देवी जगत जननी दुर्गा स्वरूपा श्री आई जी का प्रकटोत्सव मनाया जाता है। इसी अवसर पर धार जिले की मनावर तहसील के ग्राम अजन्दा के क्षत्रिय सिर्वी समाज द्वारा भी श्री आई माता जी का 604 वॉ अवतरण दिवस भादवी बीज 1 सितम्बर 2019 रविवार को मनाने जा रहा है , जिसमे श्री आई माता जी के मंदिर को फूलो, गुब्बारों और लाइट से सजाया जा रहा है।
कार्यक्रम की शुरुआत माँ श्री आई जी के हवन से आरम्भ होगी तत्पश्चात आई माता जी की बारह माह जलने वाली अखण्ड ज्योत को झांकी के स्वरूप में स्वचालित यज्ञ के माध्यम से सम्पूर्ण नगर में भ्रमण करायी जाएगी । इस भ्रमण में ढोल,तासे, ड़ी जे ,बैंड और गैर नृत्य के साथ धूमधाम से सभी नगरवासी नाचते गाते झूमते हुए माँ के जन्मोत्सव का आनंद लेते हुये जुलूस से संध्या 4 बजे तक मन्दिर प्रांगण में पहुचेंगे।
जहा सायं 4 बजे से मंचीय कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें अतिथियों के स्वागत के साथ सीरवी समाज के 1ली से 12 वी तक प्रथम और द्वितीय श्रेणी में आए व विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों का सम्मान समाज की ओर से किया जावेगा। इसके पश्चात सहभोज (भंडारा)सायं 5 बजे माँ श्री आई जी की महा आरती के बाद भंडारे का आयोजन पाटीदार धर्मशाला में किया जाएगा।

Translate »