स्वच्छता सर्वेक्षण में देवास शहर को दसवां स्थान मिलने पर सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित…पूर्व आयुक्त विशाल सिंह रहे कार्यक्रम के मुख्य “हीरो”…

398 Views

स्वच्छता सर्वेक्षण में देवास शहर को दसवां स्थान मिलने पर सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित

पूर्व आयुक्त विशाल सिंह रहे कार्यक्रम के मुख्य “हीरो”…

महापौर ने सफाई कर्मचारियों के पद प्रक्षालन किये

प्रिन्स बैरागी

देवास– स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार देवास शहर ने छलांग लगाते हुए देश में दसवां स्थान प्राप्त किया। इस बात का उत्साह और खुशी देवास नगर निगम के कर्मचारियों और तमाम आला अधिकारियों के चेहरे पर साफ दिखाई दी।
मौका था, देवास नगर निगम द्वारा स्थानीय चौधरी गार्डन में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में निगम द्वारा उन तमाम सफाई कर्मचारियों और इनसे जुड़ी सभी संस्थाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे है, मुख्य अतिथि “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” सीरियल के किरदार तनुज महाशब्दे (अय्यर) ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे बड़ा गर्व महसूस हो रहा है कि मैं इस देवास का निवासी हूं जिसने स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 10 वा स्थान पाया है आज देवास पूरे देश भर में चर्चित हो गया है । यह सब मेहनती इच्छाशक्ति वाले सफाई कर्मचारी एवं जिम्मेदार अधिकारियों की बदौलत संभव हो पाया है । इस मौके पर तनुज महाशब्दे ने लोगों को गुदगुदाया भी उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि सब लोग यहां तक की देवास में भी मुझसे सभी ने यही पूछा की– अय्यर भाई बबीता जी कैसी है….? लेकिन किसी ने या नहीं पूछा कि आप कैसे हैं।
समारोह में विशेष रूप से पूर्व निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान उपस्थित थे ।जैसे ही विशाल सिंह चौहान मंच पर आएं सारा कार्यक्रम स्थल तालियों की गूंज एवं साथ ही विशाल सर आपको वापस आना है की आवाज से गूंज उठा। कार्यक्रम पर यदि गौर किया जाए तो लगा कि पूरे कार्यक्रम के मुख्य हीरो पूर्व निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान ही थे। मंच पर अन्य अतिथि होने के बाद भी आकर्षण का केंद्र विशाल सिंह चौहान ही रहे चिर परिचित मुस्कान के साथ विशाल सिंह चौहान ने मंच से संबोधन में कहा कि यह सब देवास निगम के कुशल और मेहनती सफाई कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के बदौलत संभव हुआ है। सुबह 4 बजे से रात्रि को 12 बजे तक और यहां तक की कई बार तो पूरी रात हो जाती थी । इसके बाद भी कर्मचारी काम करने से नहीं कतराते थे। यह ऐसी लगन और मेहनत का परिणाम है। जो आज देवास देश में दसवे स्थान पर आया है। लेकिन अब सामने कई चुनौतियां हैं जो स्थान देवास को आज मिला है । इसे बरकरार रखना एक बड़ी चुनौती है। और अब प्रयास रहेगा आने वाले सर्वेक्षण में देवास नंबर वन बने और यह निश्चित होगा। क्योंकि यहां के मेहनती कर्मचारियों ने यह कर दिखाया है । अगली बार देवास जब स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन आएगा, तब मैं कहीं भी रहूं लेकिन मैं देवास पहुंच जाऊंगा। इस मौके पर पूर्व निगमायुक्त ने सभी को बधाई दी।
इस अवसर पर सफाई कर्मचारियों द्वारा पूर्व निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान का अभिनंदन किया गया साथ ही देवास नगर निगम द्वारा भी अभिनंदन कर विदाई स्वरूप स्मृति चिन्ह भेंट किया गया । कार्यक्रम में मौजूद देवास विधायक गायत्री राजे पवार, महापौर सुभाष शर्मा, जिलाधीश डॉ श्रीकांत पांडेय, निगमायुक्त नरेंद्र सूर्यवंशी, लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के प्रतिनिधि जयप्रकाश शास्त्री, ने भी संबोधित करते हुए सभी को बधाई दी इस मौके पर महापौर सुभाष शर्मा द्वारा सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित कर्मचारियों के पाद प्रक्षालन किए, साथ ही सफाई कर्मचारियों को एवं विभिन्न सामाजिक शैक्षणिक संस्थाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । इस मौके पर निगम के समस्त कर्मचारी अधिकारी एवं शहर वासियों पर स्थित है।

सम्बोधित करते विधायक गायत्री राजे पँवार
तनुज महाशब्दे (अय्यर)
पूर्व निगमायुक्त विशाल सिंह चौहान
स्वच्छता सर्वेक्षण पुरस्कार के साथ अतिथि
Translate »