जब हेलीकॉप्टर से बारात लेकर पहुँचा दूल्हा।

486 Views

*हरदा* जिले में पहली बार कोई दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए हेलीकॉप्टर से आया. टिमरनी विकासखंड के ग्राम डोलरया का राहुल अपनी दुल्हनिया मीनाक्षी पटेल को लेने हरदा स्थित रन्हाई गांव हेलिकॉप्टर से बारात लेकर आया. गांववालों में भी इस अनोखी बारात को देखने का भारी उत्साह नजर आया.

 

जिला मुख्यालय से मात्र 8 किलोमीटर दूर ग्राम रन्हाई गांव में हेलिकॉप्टर से आई बारात को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. हेलिकॉप्टर वाली इस बारात को लेकर दूल्हा और दुल्हन दोनों के गांव के लोगों में खासा उत्साह नजर आया. बताया जा रहा है कि दूल्हे राहुल ने अपनी बारात के लिए पांच महीने पहले दिल्ली जाकर बुकिंग कराई थी. ग्राम डोलरया और रन्हाईकला में पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा हेलिपैड तैयार किया गया. वहीं सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग के जवानों को तैनात किया गया.

दूल्हा और दुल्हन दोनों के ही पिता किसान हैं. राहुल के परिवार में 50 एकड़ जमीन है, जिस पर संयुक्त खेती की जाती है. वहीं दूल्हा राहुल टिमरनी में रेडीमेड कपड़े का व्यवसायी है. दुल्हन को अलग तरीके से ले जाने के बारे में दोनों ने सोचा था. जिसके चलते दोनों परिवार ने इस शादी को अनूठे तरीके से करने की प्लानिंग की. हरदा जिले के इतिहास में पहली बार कोई दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए हेलिकॉप्टर से आया. 3 लाख रुपए हेलिकॉप्टर कंपनी को दिए गए, वहीं हेलीपैड बनाने में भी लाखों रुपए खर्च किए गए.

Translate »