मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक धार का सराहनीय आयोजन

400 Views

सोहन काग अजन्दा

खबरनामा धार मनावर आज सरस्वती शिशु विद्या मंदिर अजन्दा में नर्मदा झाबुआ बैंक अजन्दा द्वारा आयोजित “ईमानदारी एक जीवन शैली” विषय पर निबंध लेखन व तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया जिसमें सरस्वती शिशु विद्या मंदिर अजन्दा के छात्र छात्राओ ने बढ़ चढ़ के इस प्रतियोगिता में भाग लेके अपने विचार प्रकट करते हुये बताया की ईमानदारी ही एक ऐसी जिवन शेली है जो व्यक्ति को अपने लक्ष्य तक पहुंचा के स्थायित्व प्रदान करती है इसलिये व्यक्ति ने विकट परिस्थतियो में भी कभी ईमानदारी की राह से भटकना नही चाहिये।


वही दिक्षिता पिता सोहन काग ने बताया की इमानदार व्यक्ति हमेशा सुखी एवं शांत पुर्ण रहते है क्योकी वे बिना किसी अपराध के ही अपना जिवन जिते है तो सभी के साथ जिवन में इमानदार होना हमारी मानसिक शांति को प्राप्त करने में भी मदद करता है क्योकी उन्हें उन झुटो को याद करने की आवश्यकता नही पड़ती जो हमने दुसरो से ख़ुद को बचाने के लिये बोले है इमानदारी व्यक्ति को सत मार्ग की ओर ले जाती है ईमानदारी से देश का मान बढ़ जाता है इमानदारी से ही देश का विकाश होता है तो खुद की प्रगती भी इमानदारी में ही निहित है इमानदारी एक व्यक्ति को सदैव सभी परेशानियों से आजाद ओर निडर बनाती है इमानदारी ज्ञान की पुस्तक में पहला अध्याय है।
अर्थात जिवन जिने का प्रथम सूत्र ही इमानदारी है। इस प्रतियोगी मंच से प्रतिभाओं ने अपने विचार व्यक्त किये जिसमें दीक्षिता काग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया खुशबू कुमावत ने द्वितीय स्थान पाया तो अन्य बच्चो ने भी जिवन के इस खुबसूरत सिद्धान्त पे प्रकाश डाला।
इस आयोजन में मुख्य रूप से बैंक शाखा प्रमुख श्री शैलेश जी पंवार लोहारी श्री किशोर जी देवड़ा अजन्दा श्री भगवान जी मुकाती प्रधानाचार्य श्री कमल जी पंवार श्री कमल जी पाटीदार दिलीप जी सोलंकी सहित आचार्य दीदी परिवार उपस्थित था।

Translate »