बी ए की छात्रा ने घर मे फांसी लगाई।

452 Views

सेंधवा
शहर की सैफी कॉलोनी स्थित चाल में किराए से अपनी सौतेली माँ के साथ रहने वाली बीए की छात्रा ने रसोई में फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। शहर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक संगीता पिता रामलाल(18) निवासी पिपलिया देब, सेंधवा स्थित सैफी कॉलोनी में नसीर डॉक्टर की चाल में किराए से अपनी छोटी मा सुनीता पति रामलाल 30), छोटी बहन जीविका(7) एवं मामा की लड़की कलिता पिता छगन के साथ रहकर बीए प्रथम वर्ष को पढाई कर रही थी। मृतका के साथ ही कलिता भी पीजी कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है। गुरुवार को जीविका सुबह स्कूल गई थी। मृतक की सौतेली माँ सुनीता जो कन्याशाला में प्यून है वोभी ड्यूटी पर गई थी। और कलिता कॉलेज गई थी। इस बीच अकेले में संगीता ने दो कमरों के मकान में पीछे बने रसोइ कक्ष की छत से अपने सूट के साथ का दुपट्टा डाल कर आत्महत्या कर ली।
फुफेरे भाई ने देखा –
मृतका के फुफेरे भाई शिवराम ने बताया कि वो गैस एजेंसी पर कार्यकर्ता है। एवं चाल में एक मकान छोड़ कर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रहता है। दोपहर में भोजन करने घर आया था। उस समय जीविका स्कूल से आकर घर के बाहर दरवाजे के पास धूप में खड़ी थी। तो शिवराम ने अपनी ममेरी बहन संगीता को आवाज लगाकर अंदर से लगा दरवाजा खोलने को कहा लेकिन कोई हलचल नही होने पर खिड़की से झांक कर देखा तो किचन में संगीता की बॉडी लटकती दिखी। पड़ोसियों को सूचना दी और परिजनों तथा पुलिस को सूचना दी।
बाप और माँ गांव में रहकर खेती करते है –
मृतका की सौतेली माँ सुनीता रामलाल ने बताया कि संगीता रुलीबाई पति रामलाल अखाड़े की बेटी है। रुलीबाई रामलाल की पहली पत्नी है तथा रुली की छोटी बहन सुनीता है, जो रामलाल की दूसरी पत्नी है। रामलाल और रुलीबाई ग्राम पिपलिया डेब में रहकर कृषि कार्य करते है। तथा सुनीता की शहर की कन्याशाला में नोकरी है, वो यहां किराए के मकान में रहती है। रामलाल की पहली पत्नी की बेटी संगीता पढने के लिए 7वी से सुनीता के साथ ही रह रही थी। साथ ही करीब तीन माह पूर्व मृतका संगीता के मामा की लड़की भी कॉलेज में पढ़ने के लिए सुनीता साथ रह रही थी।
मिला सुसाइड नोट –
घटना की सूचना मिलने पर शहर पुलिस थाना के एसआई जे एन कनास, एसआई राजीव सिंग, एसआई आर के बाजपेई, प्र आ आसिफ अली, प्र आ विवेक शर्मा, आ गणेश आदि मौके पर पहुंचे और प्राथमिक कार्रवाई पूर्ण कर एफएसएल टीम इंतजार करने लगे। इस बीच तलाशी के दौरान एसआई राजीव सिंह को सुसाइड नोट मिला। लिखावट की पुष्टि के लिए, मृतका की कॉपियों को जांच के लिए पुलिस ने लिया। सुसाइड नोट में मृतका संगीता द्वारा अपनी माँ और पिता से मरने के लिए माफी मांगी साथ ही लिखा कि ये समझना हमारी दो नही एक ही बेटी थी।
सुसाइड नोट में सुसाइड करने का कारण नहो लिखा गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »