आज से परशुराम जी के जीवन पर कथा कहेंगे पंडित रमेश शर्मा  मंडी शेड में आयोजित होगी 3 दिवसीय कथा । 

414 Views

 

सेंधवा कपिलेश शर्मा –

शहर में परशुराम कथा आज दोपहर 2 बजे से म आरम्भ हो रही है। जिसको लेकर वरिष्ठों द्वारा पंडाल निर्माण की अंतिम कार्रवाई पूर्ण की गई। वही गुरुवार को अरुंधति मारवाड़ी महिला मंडल की सदस्याओ द्वारा नगर के मंदिरों में पीले चावल रख भगवानों को कथा में आने का न्योता दिया।

समाज प्रवक्ता तरुण शर्मा ने बताया कि अरुंधति मारवाड़ी महिला मंडल की अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी ने सदर बाजार स्थित सत्य नारायण मंदिर पहुंचकर भगवान को कथा में आने का न्योता दिया। इसके बाद नगर के विभिन्न मंदिरों में मंडल की प्रतिनिधियों ने पीले चावल रखे।

तीन दिवसीय परशुराम कथा शुक्रवार दोपहर 2बजे से 6बजे तक मंडी शेड में शुरू होगी। कथा भोपाल से पधारे तथा परशुराम जी पर पी एच डी कर चुके पंडित रमेश जी शर्मा द्वारा कही जाएगी। कथा को लेकर विप्र समाजजनो द्वारा धार, इंदौर, खरगोन, बड़वानी सहित महाराष्ट्र के धुलिया जिले के समाजजनों को कथा श्रवण के लिए आमंत्रित किया गया है। कथा के दौरान प्रथम दिन मनोहर गोले द्वारा, द्वितीय दिन मोतीलाल चौधरी मित्र मंडल द्वारा तथा तृतीय दिवस सोहनी एजेंसी द्वारा श्रद्धालुओ के लिए चाय की स्टॉल लगाई जाएगी। साथ ही प्रथम दिन अग्रवाल समाज की ओर से नास्ते स्टॉल, तथा अंतिम दो दिन जोशी ट्रांसपोर्ट परिवार की ओर से नाश्ते की व्यवस्था कथा स्थल पर श्रद्धालुओ के लिए रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »